nayaindia Rajasthan Government Pratap Singh Khachariawas Congress सरकार को लेकर गलहोत के दावे पर मंत्री का पलटवार
ताजा पोस्ट

सरकार को लेकर गलहोत के दावे पर मंत्री का पलटवार

ByNI Desk,
Share

जयपुर। राजस्थान के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मंगलवार को कहा कि किसी को यह गलतफहमी नहीं होनी चाहिए कि उसके कारण कांग्रेस सरकार बची। खाचरियावास ने बिना किसी का नाम लिए यहां कहा कि सरकार उन 102 विधायकों की वजह से बची जिन्हें कांग्रेस आलाकमान और पार्टी नेताओं राहुल गांधी व सोनिया गांधी के चेहरे पर भरोसा था।

मंत्री की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब गहलोत और पायलट आमने-सामने हैं। अशोक गहलोत ने रविवार को कहा था कि उनकी सरकार 2020 के राजनीतिक संकट से बच गई क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तथा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व विधायक कैलाश मेघवाल ने उनकी सरकार को गिराने की साजिश का समर्थन नहीं किया। तत्कालीन उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों ने जुलाई 2020 में मुख्‍यमंत्री गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया था।

खाचरियावास ने यहां संवाददाताओं से कहा, किसी को यह गलतफहमी नहीं होनी चाहिए कि उनकी वजह से कांग्रेस सरकार बची। सरकार 102 विधायकों के कारण बची, जिन्हें कांग्रेस आलाकमान और पार्टी नेताओं राहुल गांधी और सोनिया गांधी के चेहरे पर भरोसा था। उन्होंने 2020 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार पर आए राजनीतिक संकट का जिक्र करते हुए कहा कि जब सरकार पर संकट आया तो वह ‘फ्रंट फुट’ पर लड़े और 102 विधायकों ने भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के मजबूत नेतृत्व पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा, यही कारण है कि राजस्थान में सरकार बच गई। सरकार सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बिना नहीं चल सकती थी और तब 102 विधायकों ने उन पर और उनके भेजे गए दूत केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन पर भरोसा जताया था।

खाचरियावास ने कहा कि सरकार के बचने का एकमात्र कारण यह है कि 102 विधायकों ने आलाकमान के संदेश में विश्वास व्यक्त किया। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें