nayaindia Sagardighi Bypoll Congress Continues to Lead After Third Round सागरदिघी उपचुनाव: तीसरे राउंड के बाद भी कांग्रेस की बढ़त जारी
ताजा पोस्ट

सागरदिघी उपचुनाव: तीसरे राउंड के बाद भी कांग्रेस की बढ़त जारी

ByNI Desk,
Share

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शीदाबाद जिले (Murshidabad District) में सागरदिघी विधानसभा (Sagardighi Assembly) क्षेत्र के उपचुनाव के लिए तीसरे राउंड के मतगणना के बाद, वाम मोर्चा समर्थित कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार बायरन बिस्वास (Byron Biswas) ने तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार देबाशीष बंदोपाध्याय (Debasish Bandopadhyay) को दूसरे स्थान पर ला दिया और 1,959 वोटों के साथ बड़े अंतर से आगे बढ़े। बीजेपी के दिलीप साहा (Dilip Saha) तीसरे नंबर पर हैं। प्रतिशत के संदर्भ में, कांग्रेस उम्मीदवार ने गिने गए वोटों में से 46 प्रतिशत, तृणमूल कांग्रेस ने 38 प्रतिशत और भाजपा (BJP) ने 12 प्रतिशत वोट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें- http://विपक्ष के हंगामे के बीच मप्र में 3 लाख 14 हजार करोड़ का बजट पेश

चुनाव पर्यवेक्षकों के अनुसार तीसरे राउंड तक सागरदिघी विधानसभा क्षेत्र (Sagardighi Assembly Constituency) के उन पॉकेटों में मतगणना (Vote Counting) पूरी हो चुकी है जहां बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक मतदाताओं की मिश्रित आबादी रहती है। हालांकि, चौथे राउंड में मतगणना उन पॉकेट्स के लिए होगी, जहां अल्पसंख्यक मतदाता निर्णायक कारक होंगे। एक राजनीतिक पर्यवेक्षक ने कहा, अगले कुछ राउंड की मतगणना इस बात का अंदाजा देगी कि क्या तृणमूल कांग्रेस को अल्पसंख्यक मतदाताओं का समर्थन मिल रहा है? हालांकि 12 राउंड की मतगणना अभी बाकी है, लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार बायरन बिस्वास ने तीसरे राउंड के बाद अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए। उन्होंने कहा, पहले तीन राउंड में, मैंने उन पॉकेट्स से बढ़त हासिल की, जो 2021 तक तृणमूल कांग्रेस (Congress) की कोर पॉकेट्स थीं।

ये भी पढ़ें- http://संजय राउत के ‘चोर मंडली’ वाले बयान पर महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा

जैसा कि मैंने पहले कहा था, अगर चुनाव शांतिपूर्वक होते हैं और लोगों को बिना किसी डर के वोट देने की अनुमति दी जाती है, तो हमारी जीत सुनिश्चित है। हम अब उस दिशा की ओर जा रहे हैं। पिछले साल 29 दिसंबर को तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक सुब्रत साहा (Subrat Saha) के आकस्मिक निधन के बाद सागरदिघी में उपचुनाव जरूरी हो गया था। वह मुर्शीदाबाद जिले के सागरदिघी विधानसभा क्षेत्र से तीन बार के टीएमसी (TMC) विधायक थे, उन्होंने 2011, 2016 और 2021 में लगातार जीत हासिल की। 2021 में, उन्होंने भाजपा की मफूजा खातून (Mafuza Khatoon) को 50,216 मतों के अंतर से हराया था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें