nayaindia Sanjay raut Rahul gandhi राहुल की यात्रा में शामिल हुए राउत
ताजा पोस्ट

राहुल की यात्रा में शामिल हुए राउत

ByNI Desk,
Share

पठानकोट। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में कठुआ से आगे बढ़ी। जम्मू कश्मीर में राहुल की यात्रा के दूसरे दिन सहयोगी पार्टी शिव सेना के सांसद संजय राउत यात्रा में शामिल हुए। महाराष्ट्र में यात्रा के दौरान विनायक दामोदर सावरकर पर राहुल के दिए बयान के बाद पहली बार शिव सेना का कोई नेता राहुल के साथ सार्वजनिक रूप से दिखा है। नेशनल कांफ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला भी यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने राहुल की इस यात्रा की तुलना सदियों पहले की जगद्गुरू शंकराचार्य की यात्रा से की।

गौरतलब है राहुल गांधी गुरुवार को हिमाचल प्रदेश से निकल कर जम्मू कश्मीर पहुंचे थे और कहा था कि यह उनकी घर वापसी है, वे अपनी जड़ों की ओर लौट रहे हैं। जम्मू कश्मीर में ही 30 जनवरी को राहुल की यात्रा का समापन होगा। बहरहाल, राहुल की यात्रा में नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने राहुल से कहा- शंकराचार्य कन्याकुमारी से कश्मीर तक जंगलों के रास्ते पैदल चले थे… कोई सड़क नहीं थी। आप कन्याकुमारी से कश्मीर तक ऐसी यात्रा करने वाले दूसरे व्यक्ति हैं। फारूक अब्दुल्ला ने इस मौके पर भावुक होते हुए कहा- आंखें बंद करने से पहले, मैं अपने सेकुलर हिंदुस्तान को फिर से देखना चाहता हूं, जहां सभी का सम्मान हो।

राहुल गांधी पहली बार भारत जोड़ो यात्रा के दौरान रेनकोट पहने नजर आए। यात्रा शुक्रवार सुबह अपने अंतिम पड़ाव जम्मू कश्मीर के कठुआ पहुंची, तब वहां बारिश हो रही थी। बारिश से बचने के लिए राहुल ने रेनकोट पहना था। कुछ घंटे बाद जब बारिश बंद हो गई तो उन्होंने रेनकोट उतार दिया। राहुल के भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ठंड में टीशर्ट पहनने पर काफी चर्चा हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें