nayaindia shivsena crisis sharad pawar उद्धव के समर्थन में उतरे पवार
ताजा पोस्ट

उद्धव के समर्थन में उतरे पवार

ByNI Desk,
Share

मुंबई। शिव सेना के नाम और चुनाव चिन्ह के विवाद से खुद को अलग करने के तीन दिन बाद शरद पवार आखिरकार उद्धव ठाकरे के समर्थन में उतरे हैं। उन्होंने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है और कहा कि बाला साहेब ठाकरे ने अपने अंतिम समय में कहा था कि उनके बाद शिव सेना की जिम्मेदारी उद्धव ठाकरे को दी जाए। पवार ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा और कहा कि ऐसा पहले कभी देखने में नहीं आया कि चुनाव आयोग ने एक पार्टी से पूरा नियंत्रण छीन लिया।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को शुक्रवार को असली शिव सेना के रूप में मान्यता दी थी और तीर धनुष चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिया। इस फैसले के बाद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने पहले कहा था कि उद्धव को फैसला स्वीकार करके आगे बढ़ना चाहिए। बाद में उन्होंने खुद इस विवाद से अलग कर लिया था। लेकिन बुधवार को शरद पवार ने उद्धव का समर्थन किया और चुनाव आयोग के साथ साथ केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भी तीखा हमला किया।

केंद्र पर निशाना साधते हुए पवार ने कहा- चुनाव आयोग ने वही किया, जो सरकार चाहती थी। आयोग का दुरुपयोग किया गया है। हमने चुनाव आयोग का ऐसा फैसला कभी नहीं देखा। उन्होंने आगे कहा- बाला साहेब ठाकरे ने अपने आखिरी दिनों में कहा था कि उनके बाद उद्धव ठाकरे को शिव सेना की जिम्मेदारी दी जाएगी। पवार ने आगे कहा कि एक विचारधारा और पार्टी देश में भाईचारे को खत्म कर रही है। अटल बिहारी वाजपेयी जब पीएम थे, तब देश की संस्था पर इस तरह का हमला नहीं हुआ था। नरेंद्र मोदी की सरकार देश की संस्था पर हमला कर रही है और राजनीतिक दल को काम नहीं करने दे रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें