nayaindia Election Commission Cancel Suspension Of Former Telangana DGP चुनाव आयोग ने तेलंगाना के पूर्व डीजीपी का निलंबन रद्द किया
Cities

चुनाव आयोग ने तेलंगाना के पूर्व डीजीपी का निलंबन रद्द किया

ByNI Desk,
Share

Election Commission :- निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने तेलंगाना के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार का निलंबन रद्द कर दिया है। उन्हें काउंटिंग के दिन वर्तमान मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी से मुलाकात के लिए निलंबित किया गया था। आयोग ने उन्हें रेवंत रेड द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए निलंबित कर दिया था, जो उस समय तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष थे। अंजनी कुमार के निलंबन के बाद, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के महानिदेशक रवि गुप्ता को डीजीपी नियुक्त किया गया था। अंजनी कुमार द्वारा स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के बाद आयोग ने निलंबन हटा दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने जानबूझकर मॉडल कोड का उल्लंघन नहीं किया है। आईपीसी अधिकारी ने आयोग को बताया कि वह रेवंत रेड्डी के अनुरोध पर उनके घर गए थे।

उन्होंने कथित तौर पर आयोग को आश्वासन दिया कि भविष्य में गलती दोहराई नहीं जाएगी। ईसीआई ने 3 दिसंबर को मुख्य सचिव को अंजनी कुमार को निलंबित करने और अगले वरिष्ठतम योग्य अधिकारी को डीजीपी का प्रभार सौंपने का निर्देश दिया था। यह अभी साफ नहीं है कि अंजनी कुमार को डीजीपी के रूप में बहाल किया जाएगा या रवि गुप्ता इस पद पर बने रहेंगे। इसके बारे में रेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार फैसला लेगी। सरकार अगले कुछ दिनों में ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल कर सकती है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें