nayaindia Congress Urges Jagan Government To Increase Security Of Sharmila कांग्रेस ने जगन सरकार से शर्मिला की सुरक्षा बढ़ाने का किया आग्रह
News

कांग्रेस ने जगन सरकार से शर्मिला की सुरक्षा बढ़ाने का किया आग्रह

ByNI Desk,
Share

YS Sharmila :- कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश सरकार से अपनी राज्य इकाई प्रमुख वाई.एस. शर्मिला की सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) प्रभारी मनिकम टैगोर ने मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी से अनुरोध किया है कि वह आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) अध्यक्ष शर्मिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को अधिकार देंगे। टैगोर ने गुरुवार को ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “सुरक्षा एक सामूहिक जिम्मेदारी है और पूर्व सीएम वाईएसआर की बेटी की सुरक्षा से राजनीति को दूर रखा जाना चाहिए। उनकी टिप्पणी कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य और पूर्व मंत्री एन. रघुवीरा रेड्डी द्वारा शर्मिला की सुरक्षा कम किए जाने पर चिंता व्यक्त करने के एक दिन बाद आई है। उन्होंने कहा कि एपीसीसी अध्यक्ष के रूप में शर्मिला को 4 प्‍लस 4 सुरक्षा कवर मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसे समय में जब वह सार्वजनिक जीवन में सक्रिय हैं, सुरक्षा को घटाकर 2 प्‍लस 2 कर दिया गया और अब इसे घटाकर 1 प्‍लस 1 कर दिया गया।

पूर्व एपीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठकों को संबोधित करने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों के दौरे के दौरान उन्होंने आगामी चुनावों और मौजूदा राजनीतिक स्थिति के मद्देनजर तनावपूर्ण स्थिति देखी। रघुवीरा रेड्डी ने मांग की कि डीजीपी शर्मिला को उनकी मांग के अनुसार तुरंत 4 प्‍लस4 सुरक्षा और एस्कॉर्ट वाहन प्रदान करें। रघुवीरा रेड्डी ने पुलिस एस्कॉर्ट वाहन और 4 प्‍लस 4 सुरक्षा की मांग करते हुए डीजीपी के.वी. राजेंद्रनाथ रेड्डी को संबोधित शर्मिला का एक पत्र भी पोस्ट किया। उन्होंने एपीसीसी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने से पहले 22 जनवरी को पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी की बहन शर्मिला ने अपनी वाईएसआर तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस में विलय करने के कुछ दिनों बाद 22 जनवरी को एपीसीसी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला। वह जिलों का दौरा कर रही हैं और विभिन्न मुद्दों पर अपने भाई पर निशाना साध रही हैं।

उन्होंने वाईएसआर परिवार के साथ विभाजन के लिए भी उन्हें दोषी ठहराया और आरोप लगाया कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेताओं का इस्तेमाल हर दिन उनके साथ दुर्व्यवहार करने के लिए किया जा रहा है। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) नेता और पूर्व मंत्री अय्यना पात्रुडु ने मंगलवार को शर्मिला की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने मांग की कि केंद्र उनकी सुरक्षा बढ़ाए, क्योंकि उन्हें वाईएसआरसीपी से जान का खतरा है। टीडीपी पोलित ब्यूरो सदस्य ने दावा किया कि यह आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर वाईएसआरसीपी शर्मिला को नुकसान पहुंचाए। उन्होंने आरोप लगाया कि जगन ने शर्मिला को उनके दिवंगत पिता वाईएसआर द्वारा दी गई संपत्ति का बंटवारा नहीं किया, क्योंकि उन्हें डर था कि संपत्तियां प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कुर्क की जा सकती हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें