nayaindia Abhishek Banerjee Reached ED Office In School Job Scam Case स्कूल नौकरी घोटाला मामले में ईडी दफ्तर पहुंचे अभिषेक बनर्जी
Cities

स्कूल नौकरी घोटाला मामले में ईडी दफ्तर पहुंचे अभिषेक बनर्जी

ByNI Desk,
Share

Abhishek Banerjee :- तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी गुरुवार को बंगाल स्कूल भर्ती घोटाले में पूछताछ का सामना करने के लिए कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके साॅल्ट लेक में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे। बनर्जी को सुबह 11 बजे केंद्रीय एजेंसी कार्यालय पहुंचना था। वह लगभग 10.30 बजे दक्षिण कोलकाता के कालीघाट स्थित अपने आवास से निकले और निर्धारित समय से पांच मिनट पहले साॅल्ट लेक स्थित केंद्रीय कार्यालय पहुंचे। बिधाननगर सिटी पुलिस ने 100 मीटर के दायरे के पूरे क्षेत्र को घेर लिया है। सूत्रों ने बताया कि फॉर्म भरने जैसी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उनसे पूछताछ और उनके बयानों की रिकॉर्डिंग शुरू होगी। पूछताछ शुरू होने से पहले बनर्जी को या तो अपना मोबाइल फोन किसी ईडी अधिकारी के पास जमा कराना होगा या अपने किसी सहयोगी के पास छोड़ना होगा।

बनर्जी ने हाल ही में कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार अपनी संपत्ति और परिसंपत्तियों से संबंधित दस्तावेज केंद्रीय एजेंसी कार्यालय में जमा किए थे। सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को उनसे उनके द्वारा सौंपे गए दस्तावेजों पर पूछताछ की जा सकती है। ईडी और केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने इस साल मई के बाद से बनर्जी को पांचवीं बार पूछताछ के लिए बुलाया है, जो मामले में समानांतर जांच कर रहा है। आखिरी बार उन्हें 13 सितंबर को ईडी की मैराथन पूछताछ का सामना करना पड़ा था। स्कूल भर्ती घोटाले में सीबीआई ने भी 20 मई को उनसे पूछताछ की थी। बनर्जी ने सीबीआई पूछताछ के नतीजे को “बड़ा शून्य” बताया था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें