nayaindia PM Modi Start Election Campaign In Bulandshahr UP पीएम मोदी आज यूपी के बुलंदशहर में करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत
News

पीएम मोदी आज यूपी के बुलंदशहर में करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत

ByNI Desk,
Share

Narendra Modi :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बुलंदशहर में एक रैली के साथ उत्तर प्रदेश में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस सप्ताह की शुरुआत में अयोध्या में राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद यह उनकी पहली सार्वजनिक रैली है। भाजपा की ओबीसी आउटरीच को ध्यान में रखते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह के गढ़ बुलंदशहर को चुना है। कल्याण सिंह के कार्यकाल में ही 6 दिसंबर 1992 को कार सेवकों ने बाबरी मस्जिद को गिरा दिया था। 

मोदी बुलंदशहर में 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं के साथ-साथ कल्याण सिंह के नाम पर एक मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। भाजपा ने राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पश्चिम यूपी क्षेत्र में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए मेरठ, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बागपत और बुलंदशहर सहित पूरे मेरठ प्रशासनिक प्रभाग से पार्टी कार्यकर्ताओं को लाकर एक बड़े प्रदर्शन की योजना बनाई है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि लोकसभा चुनावों से पहले राम मंदिर के यूफोरिया को बनाए रखने की भाजपा की रणनीति का यह प्रतीक है। भाजपा के बुलंदशहर जिला अध्यक्ष विकास चौहान ने कहा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं में निश्चित रूप से बहुत उत्साह है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रधानमंत्री का स्वागत लोगों की रिकॉर्ड-तोड़ भीड़ द्वारा किया जाए। 

योगी आदित्यनाथ सरकार ने जिले के मेडिकल कॉलेज का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखने की घोषणा की थी। दिल्ली से लगभग 65 किमी दूर स्थित 500 बिस्तरों वाला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज, चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने के लिए प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज प्रदान करने की केंद्र की पहल का एक हिस्सा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शहर में भारी मतदान होता है, इसे देखते हुए पार्टी कार्यकर्ता और भाजपा नेता तैयारियों में सक्रिय रूप से शामिल हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 14 सीटों में से आठ पर भाजपा का कब्जा है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें