Naya India

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का दूसरा दिन, गृहमंत्री अमित शाह करेंगे समापन

Global Investors Summit :- डेस्टिनेशन उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज दूसरा और अंतिम दिन है। समापन समारोह में गृहमंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल इस समारोह का उद्घाटन किया था। गृहमंत्री शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। गृहमंत्री ऋषिकेश भी जाएंगे जहाँ वो परमार्थ निकेतन के गंगा घाट पर गंगा आरती करेंगे। 

इसके बाद रात भी परमार्थ निकेतन में ही बिताएंगे। परमार्थ निकेतन प्रबंधन भी अमित शाह के दौरे की तैयारियों में जुटा है। विशेष गंगा आरती के आयोजन के लिए परमार्थ निकेतन के गंगा घाटों को सजाया जा रहा है। गृहमंत्री की सुरक्षा में सुरक्षा एजेंसी के अलावा पुलिस ने अपनी ओर से पाँच एसपी, आठ सीओ, आठ इंस्पेक्टर, 25 सब इंस्पेक्टर, दो प्लाटून पीएसी सहित करीब 300 पुलिसकर्मी तैनात किए हैं। इसके अलावा टिहरी के एसएसपी नवनीत भुल्लर और जनपद चमोली की एसपी रेखा यादव सहित कई आईपीएस और यूपीएस अधिकारी परमार्थ निकेतन और कार्यक्रम स्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाल रहे हैं। 

देहरादून के एफआईआर में चल रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में देश- दुनिया के इन्वेस्टर और डेलीगेट्स शामिल हुए। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पहले दिन 44 हजार करोड़ से अधिक के एमओयू साइन हुए। उल्लेखनीय है कि कल उद्योगपति प्रणव अडाणी ने गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्र में अपने निवेश और इंडस्ट्री के बारे में जानकारी दी। जेएसडब्ल्यू ग्रुप के चेयरमैन और एमडी सज्जन जिंदल ने भी कार्यक्रम में अपने संबोधन से अपने प्लान की जानकारी दी। उनके बाद आईटीसी के एमडी संजीव पुरी ने अपने विचार साझा किये। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पहले दिन 44 हजार करोड़ से अधिक के एमओयू साइन हुए। (आईएएनएस)

Exit mobile version