nayaindia Mamta Banerjee Presence Uncertain In India Block Virtual Meeting इंडिया ब्लॉक की वर्चुअल बैठक में ममता बनर्जी की मौजूदगी अनिश्चित
Cities

इंडिया ब्लॉक की वर्चुअल बैठक में ममता बनर्जी की मौजूदगी अनिश्चित

ByNI Desk,
Share

Mamta Banerjee :- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी का विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन की वर्चुअल बैठक में शामिल होना बेहद अनिश्चित है। नाम न छापने की शर्त पर बात करते हुए एक वरिष्ठ तृणमूल कांग्रेस नेता ने बताया कि कई कारण हैं कि वह बैठक में कोई भी प्रतिनिधित्व करने के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, “सबसे पहले हमें वर्चुअल मीटिंग के बारे में शुक्रवार दोपहर को आखिरी समय में सूचित किया गया था। किसी को यह समझना होगा कि एक मुख्यमंत्री के रूप में उनके पास अन्य पूर्व-निर्धारित कार्य हैं और अंतिम क्षण में वह अपना कार्यक्रम नहीं बदल सकतीं। दूसरे, उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने इस बात पर भी आपत्ति जताई है कि प्रस्तावित वर्चुअल बैठक का कोई एजेंडा तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व को पहले से नहीं बताया गया था। पार्टी नेता ने कहा, “जब एजेंडा ही स्पष्ट नहीं है तो ऐसी बैठक बुलाने का क्या मतलब है?

हालाँकि, राजनीतिक पर्यवेक्षकों की राय है कि वर्चुअल मीटिंग से तृणमूल कांग्रेस के दूर रहने का मुख्य कारण जेडीयू सुप्रीमो नीतीश कुमार को विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन का संयोजक बनाने के बारे में तृणमूल की आपत्ति का सम्मान करने में कांग्रेस की अनिच्छा है। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस कुमार को संयोजक बनाने के खिलाफ है क्योंकि गठबंधन के सभी घटकों के बीच उनकी स्वीकार्यता में कमी बताई जा रही है। अंत में, जैसा कि तृणमूल कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने संकेत दिया है, मुख्यमंत्री कांग्रेस नेतृत्व से सीट बंटवारे की बातचीत की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के उनके प्रस्ताव के प्रति न्यूनतम गंभीरता दिखाने में अनिच्छा के कारण बेहद नाराज हैं। तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा, “इसकी बजाय, राज्य कांग्रेस नेतृत्व पश्चिम बंगाल में आठ से 10 सीटों के लिए बेतुके दावे कर रहा है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें