nayaindia Security Lapse In Lok Sabha Speaker Birla Asks For Report लोकसभा की सुरक्षा में चूक, स्पीकर बिरला ने मांगी रिपोर्ट
News

लोकसभा की सुरक्षा में चूक, स्पीकर बिरला ने मांगी रिपोर्ट

ByNI Desk,
Share

Lok Sabha Attack :- लोकसभा की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में जांच के निर्देश देते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस घटनाक्रम की पूरी रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही बिरला ने दर्शक दीर्घा के लिए बनने वाले पास पर भी रोक लगा दी है। लोकसभा और संसद की सुरक्षा व्यवस्था को और ज्यादा मजबूत बनाने के तौर तरीकों पर चर्चा करने के लिए स्पीकर बिरला ने आज शाम को ही सर्वदलीय बैठक भी बुला ली है, जिसमें सदन के सभी राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को बुलाया गया है। आपको बता दें कि दोपहर 2 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर स्पीकर ओम बिरला ने बुधवार को सदन की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में सदन को जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों लोगों (सदन में कूदने वाले युवकों) को पकड़ लिया गया है और उनके पास मौजूद सामग्रियों को भी जब्त कर लिया है।

बिरला ने यह भी बताया कि संसद भवन के बाहर से भी दो लोगों को पकड़ा गया है। लोकसभा स्पीकर बिरला ने बताया, “जो घटना शून्य काल के समय घटित हुई थी, उस घटना की लोकसभा अपने स्तर पर संपूर्ण जांच कर रही है और इस संबंध में दिल्ली पुलिस को भी आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। लेकिन, जो हम सबकी चिंता थी कि वह धुआं क्या था? तो, अभी तक प्रारंभिक जांच में वह सामने आया है कि वह धुआं साधारण और सनसनी फैलाने वाला धुआं था, इसलिए यह धुआं चिंता का विषय नहीं है, इसकी प्रारंभिक जांच कर ली गई है। सदन में विपक्षी सांसदों द्वारा चर्चा की मांग पर बिरला ने कहा कि घटना की प्रारंभिक जांच अभी जारी है और अंतिम जांच में तथ्यों के सामने आने के बाद वह सदन को तथ्यों से अवगत कराएंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें