nayaindia Bihar Hospitals On Alert Due Threat Of New Variant Of Corona कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे को देख बिहार के अस्पताल अलर्ट पर
Cities

कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे को देख बिहार के अस्पताल अलर्ट पर

ByNI Desk,
Share

Bihar Covid-19 :- देश के कई राज्यों में कोरोना के नए वैरिएंट जेएन.1 के मामले सामने आने और केंद्र सरकार की एडवाइजरी जारी होने के बाद बिहार के अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने अस्पतालों में सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के अधीक्षकों, प्राचार्यों तथा सभी सिविल सर्जनों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। विभाग का मानना है कि कई राज्यों में मरीजों की संख्या बढ़ी है, इसलिए सभी स्वास्थ्य संस्थानों को अलर्ट किया गया है।

इसके अलावा कोविड की जांच भी तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में कोरोना को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। खराब ऑक्सीजन प्लांट को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। बताया जाता है कि प्रदेश में फिलहाल 90 ऑक्सीजन प्लांट चालू हालत में हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी का दावा है कि विभाग कोरोना से निपटने को लेकर पूरी तरह तैयार है। उन्होंने लोगों से भी सतर्कता बरतने को कहा है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें