nayaindia PM Modi Congratulated Bangladesh Sheikh Hasina On Her Election Victory पीएम मोदी ने बांग्लादेश की शेख हसीना को चुनाव में जीत पर दी बधाई
News

पीएम मोदी ने बांग्लादेश की शेख हसीना को चुनाव में जीत पर दी बधाई

ByNI Desk,
Share

Narendra Modi :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश में अपनी समकक्ष शेख हसीना रविवार को हुए आम चुनावों में लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए बधाई दी और साथ ही “स्थायी और जन-केंद्रित साझेदारी” को और मजबूत करने की भारत की प्रतिबद्धता दोहराई। ढाका में भारतीय उच्चायोग द्वारा सोमवार को भेजे गए एक पत्र में जारी एक प्रेस बयान में कहा गया है प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक और करीबी संबंध उनकी अपरिवर्तनीय साझेदारी के सभी क्षेत्रों में गहरे होते रहेंगे। मोदी ने यह भी पुष्टि की कि बांग्लादेश के एक करीबी दोस्त और भरोसेमंद विकास भागीदार के रूप में, भारत बांग्लादेश की आकांक्षाओं और विकास का समर्थन करना जारी रखेगा।

पत्र में यह भी कहा गया है कि पीएम मोदी ने बांग्लादेश के लोगों को उनकी निरंतर प्रगति, शांति और समृद्धि के लिए शुभकामनाएं भी दीं। भारतीय उच्चायुक्त प्रणय कुमार वर्मा ने बांग्लादेश की प्रधान मंत्री हसीना से मुलाकात की और उन्हें लगातार चौथी बार राज्य प्रमुख के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई दी। बांग्लादेश के प्रधान मंत्री के उप प्रेस सचिव मोहम्मद नूरेलाही मीना ने भारतीय मीडिया को बताया, “भारत और बांग्लादेश के दूतों ने अपने-अपने देशों की ओर से शुभकामनाएं दीं और कहा कि नई सरकार के लिए उनका समर्थन जारी रहेगा।

भारतीय उच्चायुक्त ने सोमवार को बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना से बात की और उनके पुन: चुनाव और उनकी पार्टी अवामी लीग की लगातार चौथी बार जीत पर भारत की ओर से शुभकामनाएं दीं। पीएमओ के एक प्रवक्ता के अनुसार, भारतीय दूत के साथ रूस, चीन, भूटान, फिलीपींस, सिंगापुर और श्रीलंका के राजदूतों ने नवनिर्वाचित प्रधान मंत्री से उनके गनोभवन निवास पर मुलाकात की और बांग्लादेश को अपने देशों का समर्थन जारी रखने का वादा किया। हसीना ने विभिन्न देशों के राजनयिकों को धन्यवाद दिया और बांग्लादेश के विकास और समृद्धि की दिशा में अपनी नई सरकार की यात्रा में उनका सहयोग मांगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें