nayaindia Abhishek Banerjee ED ईडी के सामने पेश हुए अभिषेक बनर्जी

ईडी के सामने पेश हुए अभिषेक बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश हुए। पश्चिम बंगाल के कथित शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए ईडी ने उनको बुधवार को बुलाया था। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी सुबह करीब साढ़े 11 बजे कोलकाता में ईडी के कार्यालय पहुंचे।

बताया जा रहा है कि ईडी ने उनको शिक्षक भर्ती में हुई कथित गड़बड़ियों के मामले में सबूत देने के लिए कहा है। इस मामले में तृणमूल के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि एक दूसरे मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां से दो दिन पहले ही ईडी ने छह घंटे तक पूछताछ की थी।

बहरहाल, डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी को बुधवार को दिल्ली में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में शामिल होना था, लेकिन ईडी अधिकारियों के सामने पेश होने के चलते वे इस बैठक में शामिल नहीं हो पाएं। बनर्जी को ईडी का समन ‘लीप्स एंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड’ के कार्यालय में छापेमारी के बाद आया है। ईडी का आरोप है कि इस कंपनी का इस्तेमाल “करोड़ों रुपए के संदिग्ध लेनदेन के लिए किया गया था”। ईडी ने दावा किया था कि बनर्जी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें