nayaindia Congress manifesto कांग्रेस का घोषणापत्र पांच अप्रैल को जारी होगा
Trending

कांग्रेस का घोषणापत्र पांच अप्रैल को जारी होगा

ByNI Desk,
Share
Congress manifesto
Congress manifesto

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने जिस दिन लोकसभा चुनाव 2024 के लिए घोषणापत्र बनाने वाली कमेटी के गठन का ऐलान किया उसके अगले दिन कांग्रेस ने ऐलान किया कि पांच अप्रैल को उसका घोषणापत्र जारी हो जाएगा। पांच अप्रैल को घोषणापत्र जारी होने का ऐलान करने के साथ ही कांग्रेस ने इस बात के लिए भाजपा पर तंज किया कि उसने चुनाव की घोषणा के बाद आखिरी समय में घोषणापत्र बनाने वाली कमेटी का गठन किया है। गौरतलब है कि भाजपा ने एक दिन पहले शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक 27 सदस्यीय कमेटी बनाने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: भारत के लोकतंत्र व चुनाव निष्पक्षता पर अमेरिका नहीं बोलेगा तो क्या रूस बोलेगा?

बहरहाल, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा- हमने 16 मार्च को अपना पांच न्याय और पच्चीस गारंटी जारी की। देश भर में आठ करोड़ गारंटी कार्ड वितरित करने के लिए हम तीन अप्रैल से घर-घर गारंटी अभियान शुरू करेंगे। घोषणापत्र पांच अप्रैल को जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र राष्ट्रव्यापी विचार-विमर्श के बाद तैयार किया गया है। रमेश ने कहा- हमने अपने घोषणापत्र में उन हजारों सुझावों को भी शामिल किया है, जो हमें ई-मेल और आवाज भारत की वेबसाइट के माध्यम से भेजे गए हैं। कांग्रेस का घोषणा पत्र जनता की आवाज को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें: मुख़्तार अंसारी जैसों का यही हश्र!

कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने भाजपा पर तंज करते हुए कहा- भाजपा का घोषणापत्र केवल बक्सों पर टिक लगाने की एक प्रक्रिया मात्र है। इससे साबित होता है कि पार्टी कैसे जनता की अवमानना कर रही है। इससे यह साबित होता है कि कैसे भाजपा जनता की उम्मीदों को नजरअंदाज कर रही है। रमेश ने कहा- भाजपा आयकर नोटिस भेजकर कांग्रेस को परेशान करने की कोशिश में जुटी है, लेकिन कांग्रेस न तो डर रही है और न ही धीमी हो रही है। हम तैयार हैं, हम जीतेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें