nayaindia iran chabahar terrorist attack ईरान के चाबहार में आतंकी हमला, 27 की मौत
Trending

ईरान के चाबहार में आतंकी हमला, 27 की मौत

ByNI Desk,
Share

तेहरान। ईरान के चाबहार और रस्क शहर में आतंकवादी हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संदिग्ध सुन्नी मुस्लिम आतंकवादियों ने गुरुवार को ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स मुख्यालय पर हमल किया। इस हमले में 11 सुरक्षाकर्मियों और 16 आम नागरिकों के मारे जाने की खबर है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक हमला बुधवार की रात को हुई और पूरी रात सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चलती रही। इस हमले में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश अल अदल का हाथ होने की संभावना जताई जा रही है।

ईरान के सरकारी मीडिया ने बताया कि हमला बुधवार रात को हुआ था। हालांकि इसकी जानकारी अब सामने आई है। बताया जा रहा है कि हमले को जैश अल अदल के आतंकियों ने अंजाम दिया। मरने वालों में दो पुलिस अधिकारी, दो बॉर्डर गार्ड्स और सात सैनिक शामिल हैं। ईरान के उप गृह मंत्री माजिद मीराहमादी ने बताया कि आतंकी चाबहार में मौजूद बॉर्डर गार्ड्स के हेडक्वार्टर पर कब्जा करना चाहते थे। हालांकि वे अपने इरादों में कामयाब नहीं हो पाए।

ईरान के मीडिया आईआरएनए ने बताया कि इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स ने अब तक 15 आतंकियों को मार गिराया है। इस बीच ईरान में हुए हमले की पाकिस्तान ने निंदा की है। पाकिस्तानी राजदूत मुदस्सिर ने सोशल मीडिया पर कहा- ईरान पर हुए दो आतंकवादी हमलों में कई सुरक्षा अधिकारी मारे गए। हम आतंक के खिलाफ लड़ाई में ईरान के साथ हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के साथ लगी ईरान की सीमाओं पर लंबे समय से आतंकी हमले होते रहे हैं। इस दौरान कई बार ईरान के सैनिकों की सुन्नी आतंकवादियों और ड्रग्स तस्करों से झड़प भी हुई है। पिछले साल दिसंबर में आतंकियों ने ईरान के रस्क शहर में ही एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया था। इसमें 11 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी। इसके जवाब में ईरान ने 16 जनवरी को पाकिस्तान के बलूचिस्तान में जैश अल अदल आतंकी संगठन के दो ठिकानों पर मिसाइल से हमला किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें