nayaindia Vladimir Putin PM Modi पुतिन ने मोदी से फोन पर बात की
News

पुतिन ने मोदी से फोन पर बात की

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टेलीफोन पर बात की। दोनों ने यूक्रेन की स्थिति को लेकर चर्चा की। इसके अलावा रूस में वैगनर ग्रुप की बगावत को लेकर भी दोनों के बीच बात हुई। भारत सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने बातचीत और कूटनीति के जरिए यूक्रेन के मामले को सुलझाने की जरूरत पर जोर दिया।

उधर क्रेमलिन की ओर से कहा गया कि, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और प्रधानमंत्री मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन और जी 20 के भीतर सहयोग पर चर्चा की। बातचीत में दोनों नेताओं ने दोपक्षीय साझेदारी को मजबूत करने की प्रतिबद्धता दोहराई। क्रेमलिन की ओर से जारी बयान में कहा गया है- आज भारतीय पक्ष की पहल पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टेलीफोन पर बातचीत की। नरेंद्र मोदी ने रूस में 24 जून की घटनाओं के संबंध में कानून और व्यवस्था की रक्षा, देश में स्थिरता और अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रूसी नेतृत्व के निर्णायक कार्यों के प्रति समर्थन व्यक्त किया।

बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने अंतरराष्ट्रीय संपर्कों के बारे में भी जानकारी दी, जिसमें उनकी हालिया वाशिंगटन यात्रा के दौरान के संपर्क भी शामिल हैं। दोनों नेताओं के बीच यूक्रेन की स्थिति पर भी चर्चा हुई। रूसी राष्ट्रपति ने विशेष सैन्य अभियान क्षेत्र में मौजूदा हालात पर अपना आकलन प्रधानमंत्री को बताया। उन्होंने कहा कि, संघर्ष को हल करने के लिए राजनीतिक और राजनयिक कदम उठाने से कीव के पूरी तरह इनकार कर दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें