nayaindia aam aadmi party केजरीवाल के सांसद कहां गायब?
Politics

केजरीवाल के सांसद कहां गायब?

ByNI Political,
Share

आम आदमी पार्टी के इकलौते लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू पार्टी छोड़ कर भाजपा में चले गए हैं और भाजपा की टिकट पर जालंधर से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन सवाल है कि पार्टी के 10 राज्यसभा सांसद हैं वो सारे कहां चले गए? पार्टी की ओर से रोज प्रदर्शन किया जा रहा है, राउज एवेन्यू कोर्ट से लेकर तिहाड़ जेल और हाई कोर्ट व सुप्रीम कोर्ट तक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रह रहा है लेकिन पार्टी के ज्यादातर राज्यसभा सांसद कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं।

कई लोगों ने इस बात को नोटिस किया है कि पिछले दिनों चुनाव आयोग पर तृणमूल कांग्रेस ने प्रदर्शन किया तो पार्टी के करीब 10 राज्यसभा सांसद प्रदर्शन में शामिल हुए। चूंकि लोकसभा के लगभग सभी सांसद चुनाव लड़ रहे हैं इसलिए प्रदर्शन का जिम्मा राज्यसभा  सांसदों ने संभाला था। डेरेक ओ ब्रायन से लेकर डोला सेन और हाल में सांसद बनीं सागरिका घोष तक धूप में बैठे रहे और पुलिस के साथ झड़प भी हुई।

इसके उलट आम आदमी पार्टी की ओर से किए जा रहे प्रदर्शनों में राज्यसभा के इक्का दुक्का सांसद शामिल हो रहे हैं। जब से संजय सिंह जेल से छूटे हैं वे जरूर प्रदर्शनों में जा रहे हैं लेकिन दिल्ली के बाकी दो राज्यसभा सांसदों का पता नहीं है। एनडी गुप्ता पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं और उनको दूसरी बार राज्यसभा में भेजा गया है। नई नई राज्यसभा सांसद बनीं दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालिवाल अमेरिका में हैं। उन्होंने कहा है कि वे अपनी बहन का इलाज करा रही हैं।

इसी तरह पंजाब से राज्यसभा के सदस्य राघव चड्ढा अपनी आंख के इलाज के लिए महीनों से लंदन में हैं। क्रिकेटर हरभजन सिंह को भी केजरीवाल ने राज्यसभा भेजा है लेकिन उन्होंने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर न तो कोई बयान दिया है और न किसी प्रदर्शन में शामिल हुए हैं। केजरीवाल ने पंजाब की एक यूनिवर्सिटी के प्रमुख को भी राज्यसभा भेजा है लेकिन उनको भी राजनीति करने की फुरसत नहीं है। क्या पता अब जेल में बैठे केजरीवाल को अफसोस हो रहा हो कि उन्होंने राजनीतिक लोगों को या पार्टी के पुराने नेताओं या कार्यकर्ताओं को क्यों नहीं राज्यसभा में भेजा। अगर राजनीतिक लोग होते तो उनके समर्थन में सड़कों पर जरूर उतरते।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें