nayaindia Union Budget 2023: पीएम मोदी बोले- नागरिकों की आशाओं...
इंडिया ख़बर

PM Modi बोले- नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करेगा बजट

ByNI Political,
Share

नई दिल्ली | Union Budget 2023: बुधवार को भारत का केंद्रीय बजट पेश होने जा रहा है। जिस पर आम आदमी और बिजनेसमैन्स की नजर ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की निगाहें जमी हुई है। इससे पहले आज मंगलवार को देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित किया। पिछली जुलाई में कार्यभार संभालने के बाद संयुक्त संसद में राष्ट्रपति मुर्मू का ये पहला अभिभाषण है।

वहीं, आज बजट सत्र में शामिल होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बुधवार को संसद में पेश होने वाले बजट पर आज की वैश्विक परिस्थितियों में भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, ’भारत पहले, नागरिक पहले’ की सोच के साथ हम संसद के इस बजट सत्र को आगे बढ़ाएंगे। इस बजट सत्र में तकरार भी रहेगी लेकिन तकरीर भी होनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि हमारे विपक्ष के साथी पूरी तैयारी के साथ बारीकी से अध्ययन करके सदन में अपनी बात रखेंगे।

Budget 2023
Twitter – ANI

नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करेगा बजट
Union Budget 2023: इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि, देश का बजट आम नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा। दुनिया को जो आशा की किरण दिख रही है उसके लिए मुझे दृढ़ विश्वास है कि निर्मला सीतारमण उन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करेंगी। हमारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी एक महिला हैं जो कल बजट पेश करने वाली है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें