nayaindia diljit dosanjh jodi movie ‘जोड़ी’ वही जो बाद में भी याद रहे
बॉलीवुड

‘जोड़ी’ वही जो बाद में भी याद रहे

Share

दिलजीत दोसांझ कमाल के अभिनेता हैं। पहला कमाल तो यह कि पंजाबी फिल्मों में सुपरस्टार की हैसियत रखने वाले दिलजीत की हिंदी सिनेमा में भी एक पहचान बन चुकी है। ‘उड़ता पंजाब’, ‘सूरज पे मंगल भारी’ और ‘गुड न्यूज़’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में वे प्रभावी भूमिकाएं कर चुके हैं और जल्दी ही ‘द क्र्यू’ में करीना कपूर, कृति सैनन और तब्बू के साथ नज़र आने वाले हैं। मगर फिलहाल उनकी पंजाबी फिल्म ‘जोड़ी’ का जलवा चल रहा हैं। अंबरदीप सिंह के निर्देशन वाली यह फिल्म दो हफ्ते में पच्चीस करोड़ से ऊपर कमा चुकी है, जबकि इसकी लागत केवल छह करोड़ थी।

यह असल में पंजाब के एक बेहद लोकप्रिय गायक अमर सिंह चमकीला की बायोपिक है। चमकीला और उनकी गायिका पत्नी अमरजोत कौर की जुलाई 1988 में हत्या कर दी गई थी। यह पंजाब में आतंकवाद का दौर था। जब इन पति-पत्नी पर गोलियां बरसाई गईं उस समय जालंधर के महसामपुर में उनका स्टेज शो चल रहा था। चमकीला के जीवन पर फिल्म बनाने के अधिकार संबंधी विवाद के चलते कुछ दिन पहले पंजाब की एक अदालत ने इसकी रिलीज पर रोक लगा दी थी। मगर बाद में रिलीज़ की इजाज़त दे दी गई।

इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ के साथ निमरत खैरा उनकी पत्नी की भूमिका में हैं। मगर दिलचस्प बात यह है कि अमर सिंह चमकीला के जीवन पर एक और फिल्म आने वाली है और उसमें भी दिलजीत दोसांझ ही उनकी भूमिका कर रहे हैं। मगर रिलायंस एंटरटेनमेंट की इम्तियाज़ अली के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म में उनकी पत्नी परणीति चोपड़ा बनेंगी। वही परणीति जिनकी हाल में राज्यसभा सदस्य राघव चोपड़ा से सगाई हुई है।

By सुशील कुमार सिंह

वरिष्ठ पत्रकार। जनसत्ता, हिंदी इंडिया टूडे आदि के लंबे पत्रकारिता अनुभव के बाद फिलहाल एक साप्ताहित पत्रिका का संपादन और लेखन।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें