nayaindia Loksabha election 2024 दिल्ली में आप एक सीट देगी कांग्रेस को
दिल्ली

दिल्ली में आप एक सीट देगी कांग्रेस को

Share

नई दिल्ली। पंजाब में अकेले लड़ने का ऐलान करने और कई राज्यों में एकतरफा तरीके से उम्मीदवारों की घोषणा करने के बाद आम आदमी पार्टी ने कहा है कि दिल्ली में वह कांग्रेस के प्रति दया दिखाते हुए उसे एक सीट दे सकती है। साथ ही आप ने यह भी कहा कि वैसे तो कांग्रेस दिल्ली में एक भी सीट की हकदार नहीं है लेकिन फिर गठबंधन धर्म निभाते हुए उसे एक सीट दी जा सकती है। इसके अलावा आप ने गोवा और गुजरात के अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी किया।

मंगलवार को आम आदमी पार्टी के चुनाव रणनीतिकार और सांसद संदीप पाठक ने पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक के बाद विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा की। संदीप पाठक ने कहा कि योग्यता के आधार पर कांग्रेस पार्टी दिल्ली में एक भी सीट की हकदार नहीं है। उन्होंने का- हम गठबंधन धर्म को ध्यान में रखते हुए प्रस्ताव दे रहे हैं कि दिल्ली में कांग्रेस एक सीट और आप छह सीटों पर लड़े।

संदीप पाठक ने कहा- सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पार्टी के साथ दो बैठकें हुईं, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसके अलावा, पिछले एक महीने में कोई बैठक नहीं हुई है। हम अगली मीटिंग का इंतजार कर रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं को भी अगली बैठक की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा- आज, मैं भारी मन से यहां बैठा हूं। हमने असम से तीन उम्मीदवारों की घोषणा की और मुझे उम्मीद है कि गठबंधन उन्हें स्वीकार करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें