nayaindia Rahul Gandhi Odisha भाजपा-बीजद मिले हुए: राहुल
ओडिशा

भाजपा-बीजद मिले हुए: राहुल

ByNI Desk,
Share
Rahul Gandhi Odisha

भुवनेश्वर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि ओडिशा में भाजपा और बीजू जनता दल भले अलग अलग लड़ रहे हैं लेकिन दोनों में अंदरखाने तालमेल है। राहुल रविवार को ओडिशा पहुंचे और केंद्रपाड़ा में एक रैली की। इसमें उन्होंने कहा- ओडिशा में बीजेपी और बीजेडी की शादी हो चुकी है। उन्होंने मोदी को दिल्ली वाले अंकल कह कर संबोधित करते हुए कहा- दिल्ली वाले अंकल और नवीन बाबू ने इस शादी में ओडिशा की जनता को ‘पान’ दिया है।

बाद में पीएएएनएन यानी ‘पान’ का मतलब समझाते हुए राहुल ने कहा- पी का मतलब पांडियन हैं, ए का मतलब अमित शाह, एन का मतलब नरेंद्र मोदी और दूसरे एन का मतलब नवीन पटनायक है। गौरतलब है कि वीके पांडियन पूर्व आईएएस अधिकारी हैं। वे लंबे समय तक नवीन पटनायक के प्रधान सचिव रहे और अब सेवा से इस्तीफा देकर वे बीजू जनता दल के पदाधिकारी बन गए हैं।

बहरहाल, राहुल गांधी ने इन चार लोगों के नाम लेकर लोगों से कहा- इन्होंने मिलकर आपका पैसा लूटा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के बीच गठबंधन है। पीएम मोदी ने केंद्र में 22-25 अरबपतियों की सरकार चलाई। वही काम ओडिशा में नवीन बाबू कर रहे हैं। राहुल ने कहा- इसका पूरा का पूरा फायदा मुट्ठी भर लोगों को होता है और बाकी जनता देखती रह जाती है।

भाजपा पर हमला करते हुए राहुल ने कहा- तेलंगाना में भाजपा और बीआरएस की शादी थी। वहां पर हर रोज उनकी बारात निकलती थी और ड्रामेबाजी होती थी। कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना में दिखाया कि भाजपा और बीआरएस एक हैं और अगर विपक्ष का कोई काम कर रहा है तो वो कांग्रेस पार्टी कर रही है। ओडिशा के लिए राहुल गांधी ने पांच गारंटी गिनाई। उन्होंने कहा- ओडिशा में महिलाओं को हर महीने दो हजार रुपए, बेरोजगार युवाओं को हर महीने तीन हजार रुपए, दो सौ यूनिट फ्री बिजली, पांच सौ रुपए में गैस सिलेंडर और धान के लिए तीन हजार रुपए प्रति क्विंटल कीमत मिलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें