nayaindia Kerala Assembly केरल विधानसभा का नया सत्र 10 जून से
केरल

केरल विधानसभा का नया सत्र 10 जून से

ByNI Desk,
Share

तिरुवनंतपुरम। केरल (Kerala) के पिनाराई विजयन मंत्रिमंडल (Pinarayi Vijayan Cabinet) ने शुक्रवार को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) से राज्य विधानसभा (State Assembly) का नया सत्र 10 जून से बुलाने को कहा है। चार जून को आम चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। उसके ठीक कुछ दिन बाद केरल विधानसभा का सत्र आयोजित किया जाएगा। 

सत्र में उठाने के लिए कई राजनीतिक मुद्दे हैं, जिसके मद्देनजर विधानसभा सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है। कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष के पास सीएम पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन (Veena Vijayan) से जुड़े कथित भ्रष्टाचार मामले में काफी सामग्री है। संयोग से इस मुद्दे को 2023 में पहली बार कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझालनदान (Mathew Kuzhalandan) ने विधानसभा में उठाया गया था। अब यह मुद्दा एक बड़े विवाद का रूप ले चुका है। 

जांच एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं। कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष भी राज्य की गंभीर वित्तीय स्थिति को उजागर करने के लिए तैयार है। विपक्ष मार्च-अप्रैल में मौसम की अनियमितता, अप्रत्याशित गर्मी और उसके बाद भारी बारिश के कारण फसलों को हुई भारी क्षति का मुद्दा उठाएगा।

यह भी पढ़ें:

कुछ जजों के फैसलों में कोई बुनियादी योग्यता नहीं: ममता बनर्जी

लेफ्ट जीता तो फिर नक्सलवाद आ जाएगा: अमित शाह

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें