nayaindia Lok Sabha election 2024 भाजपा ने घोषित किए तमिलनाडु के नौ प्रत्याशी
चैन्नई

भाजपा ने घोषित किए तमिलनाडु के नौ प्रत्याशी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए नौ प्रत्याशियों के नाम की तीसरी सूची जारी की है। गुरुवार को जारी भाजपा की तीसरी सूची में एक पूर्व राज्यपाल, एक केंद्रीय मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष सहित पार्टी के बड़े नेताओं के नाम हैं।

तमिलनाडु के उम्मीदवारों की पहली सूची में तेलंगाना की राज्यपाल रहीं तमिलिसाई सुंदरराजन को चेन्नई साउथ से टिकट दिया गया है। राज्य के भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई को कोयंबटूर और केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन को नीलगिरि से चुनाव में उतारा गया है।

तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं, इनमें से भाजपा ने 10 पट्टाली मक्कल काटची नी पीएमके को दी हैं। राज्य में भाजपा ने तमिल मनीला कांग्रेस के साथ भी तालमेल किया है और कहा जा रहा है कि टीटीवी दिनाकरण की पार्टी एएमएमके से भी तालमेल होगा।

तभी भाजपा ने सिर्फ नौ सीटों पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा की है। भाजपा के उम्मीदवारों की तीसरी सूची में पार्टी के पुराने नेता पोन राधाकृष्णन का भी नाम है, जिन्हें कन्याकुमारी से उम्मीदवार बनाया गया है। वेल्लौर से डॉ एसी शणमुगम चुनाव मैदान में उतरे हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने तीन सूचियों में कुल 276 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पहली सूची में 195 और दूसरी सूची में 72 नाम थे। हालांकि इनमें से उत्तर प्रदेश के एक और पश्चिम बंगाल के एक उम्मीदवार चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके हैं, इसलिए अभी तक 274 उम्मीदवार हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें