nayaindia Israel Attack on Syria: सीरिया पर मिलाइलों से ताबड़तोड़ इजराइली हमला...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Israel Attack on Syria: सीरिया पर मिलाइलों से ताबड़तोड़ इजराइली हमला...

सीरिया पर मिसाइलों से ताबड़तोड़ इजराइली हमला, दमिश्क एयरपोर्ट बंद, 2 जवानों की मौत

File Photo

नई दिल्ली | Israel Attack on Syria: यूक्रेन-रूस के बीच इजराइल और सीरिया के बीच भी हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। पिछले साल से जारी दोनों देशों के बीच का तनाव नए साल में भी दोनों के बीच लगातार जारी है। लेकिन इजराइल ने एक बार फिर से सीरिया पर हमला करते हुए उसे दहलाने की काशिश की है।

ये भी पढ़ें:- सोमवार को देश में कोरोना से बड़ी राहत, घटकर दर्ज हुए 173 नए केस, लेकिन 2 की मौत

जानकारी के अनुसार, देर रात 2 बजे इजराइली लड़ाकू विमानों ने सीरिया की राजधानी के दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ताबड़तोड़ मिसाइलों से हमला बोला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल के दो लड़ाकू विमान सीरिया के राजधानी दमिश्क एयरपोर्ट पर से गुजरे और मिसाइलें दागी। बता दें कि पिछले साल भी जून के महीने में इजराइल की ओर से सीरिया के एयरपोर्ट पर हमले की खबरें सामने आई थी।

ये भी पढ़ें:- राजौरी में आतंकियों के खूनी खेल के बाद आज फिर धमाका, 1 मासूम की मौत, 7 घायल

Israel Attack on Syria: जानकारी में सामने आया है कि, इजराइल ने लगभग 4 मिसाइलें दाग कर एयरपोर्ट और आस-पास के इलाके को भी निशाना बनाया है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस हवाई हमले में दो सीरियाई सेना के जवानों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि इजराइल का लक्ष्य एयरपोर्ट इलाके की इमारतें थी। सूत्रों माने तो यहां ईरानी हथियार रखे हुए थे जो कुछ दिन पहले ही सीरिया पहुंचे थे। इसे में इन हथियारों को इजराइली हवाई जहाज निशाना बनाने की फिराक में थे।

ये भी पढ़ें:- युवती की मौतः पोस्टमॉर्टम को मेडिकल बोर्ड की मांग

बंद करना पड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट
Israel Attack on Syria: सीरिया के एयरपोर्ट पर हुए ताबड़तोड़ इजराइली हमलों के बाद सीरिया की सेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि इजराइल की ओर से किए गए हवाई हमले के कारण देश का सबसे अहम इंटरनेशनल एयरपोर्ट बंद करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें:- जिलाधिकारी रखें रैन बसेरों पर नजर: योगी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 19 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अदानी पर संसद में हंगामा
अदानी पर संसद में हंगामा