nayaindia Budget benefits PM Modi BJP MPs मोदी ने सांसदों को बजट की खूबियां बताईं
ताजा पोस्ट

मोदी ने सांसदों को बजट की खूबियां बताईं

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में आम बजट की खूबियां बताईं। उन्होंने बजट को गरीबों का भला करने वाला बताया और साथ ही अपनी पार्टी के सांसदों को निर्देश दिया कि वे आम लोगों के बीच जाएं और उनको बताएं कि बजट में उनके लिए क्या प्रावधान किए गए हैं। भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने आम बजट को गरीबों के हित वाला बजट बताया और पार्टी के सभी सांसदों को जनता के बीच जाकर गरीबों और मध्य वर्ग को यह बताने को कहा कि बजट में उन्हें क्या-क्या मिला है।

भाजपा की ओर से आम बजट को जनकल्याणकारी और विकासोन्मुख बताते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन किया गया। भाजपा संसदीय दल की तरफ से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बजट के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए उनका अभिनंदन किया। बजट के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भी अभिनंदन किया गया। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बैठक के बारे में बाद में जानकारी दी।

जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट को लेकर अपने अनुभवों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें अब तक कुल मिलाकर 25 बजट सत्र का अनुभव हो चुका है। बैठक में मोदी ने कहा कि अंतरिम बजट मिला कर केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा पेश किए गए अब तक के सभी 10 बजट का सेंटर प्वाइंट गरीबों का हित ही रहा है। प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों को गरीबों और मध्य वर्ग के साथ, समाज के सभी वर्गों के साथ बजट को लेकर संवाद कर उन्हें बजट की जानकारी देने को कहा है।

प्रधानमंत्री ने जी-20 की अध्यक्षता से जुड़ी अब तक हुई 20 बैठकों की जानकारी देते हुए बताया कि भारत आने वाले विदेशी मेहमानों ने भारत की तैयारियों और मेहमाननवाजी की तारीफ की है। प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों खास कर शहरी क्षेत्र के सांसदों को और ज्यादा जोर-शोर से अपने-अपने क्षेत्रों में सांसद खेल स्पर्धा आयोजित करने का निर्देश देते हुए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सभी सांसदों से इसकी रिपोर्ट लेने को भी कहा। भाजपा संसदीय दल की बैठक में तुर्किये और सीरिया में आए भूकंप पर संवेदनाएं भी व्यक्त की गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें