nayaindia IT Raid in Jaipur: बिल्डर ग्रुप के ठिकानों पर आईटी का छापा, भारी कैश...
सर्वजन पेंशन योजना
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| IT Raid in Jaipur: बिल्डर ग्रुप के ठिकानों पर आईटी का छापा, भारी कैश...

बिल्डर ग्रुप के ठिकानों पर आईटी का छापा, भारी कैश और संदिग्ध दस्तावेज बरामद, हड़कंप

जयपुर | IT Raid in Jaipur: आयकर विभाग भ्रष्टाचार पर नकेल कस्ते हुए अब राजस्थान की राजधानी जयपुर में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को जयपुर में पांच बिल्डर समूहों के 30 से ज्यादा ठिकानों पर रेड मारी है। टीमों ने गुरुग्राम में भी एक बिल्डर समूह के दो ठिकानों पर सर्च अभियान चलाया। इनकम टैक्स विभाग की इस कार्रवाई से दिनभर हड़कंप मचा रहा।

बताया जा रहा है कि, इनकम टैक्स विभाग को एक गुप्त सूचना मिली थी कि ये बिल्डर जयपुर में बहुमंजिला इमारतों, भूखंडों और वाणिज्यिक संपत्तियों में फ्लैट बेचने के दौरान नकद सौदे कर रहे हैं। जिसके बाद इनकम टैक्स की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान तलाशी में मिले डॉक्यूमेंट की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि बड़ी मात्रा में काली कमाई का पता चला है।

जयपुर में यहां-यहां पड़े छापे
इनकम टैक्स विभाग की जांच शाखा की करीब 40 टीमों ने कल मंगलम ग्रुप, संजीवनी, आर-टेक, जुगल डेरेवाला और हरिदत्त के परिसरों समेत उनके ऑफिस, कॉर्पाेरेट ऑफिसों और आवासीय परिसरों में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। गुरूवार को आईटी विभाग की टीमों ने जयपुर के टोंक रोड, मानसरोवर, राजापार्क, जगतपुरा, सी-स्कीम, सिविल लाइन्स, अजमेर रोड, दिल्ली रोड, आगरा रोड और सांगानेर समेत कई जगहों पर रेड डाली है।

बरामद किया गया भारी मात्रा में कैश
IT Raid in Jaipur: इस कार्रवाई से जुड़े सूत्रों कि माने तो विभाग को करोड़ों रुपये की अघोषित आय की शिकायतें मिली थी। पांचों बिल्डर जमीन खरीदने और बेचने के लिए नकदी का इस्तेमाल कर रहे थे। जिसके बाद ही इनकम टैक्स विभाग की इन पर नजर थी। जानकारी में ये भी सामने आया है कि, कल हुई कार्रवाई के दौरान आईटी टीमों को इनके परिसर से भारी मात्रा में कैश और जमीन की खरीद-फरोख्त के कई दस्तावेज मिले हैं। विभाग की इस कार्रवाई से जयपुर ही नहीं बल्कि राज्य के कई बिल्डरों में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि, इस कार्रवाई के चलते अब और कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। अभी कई और ठिकानों की भी तलाशी की जा सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − six =

सर्वजन पेंशन योजना
सर्वजन पेंशन योजना
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
काले कपड़ों में कांग्रेस का प्रदर्शन
काले कपड़ों में कांग्रेस का प्रदर्शन