nayaindia Joe Biden Warning! जो बाइडन की चेतावनी! किसी भ्रम...
ताजा पोस्ट

जो बाइडन की चेतावनी! किसी भ्रम में नहीं रहे चीन, जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार हैं अमेरिका

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली । Joe Biden Warning! अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने चीन को कड़े शब्दों में कह दिया है कि, अगर चीन अपनी आदतों से बाज नहीं आएगा तो अमेरिका उसे छोड़ेगा नहीं। चीन अपनी बेतुका हरकतों से कभी बाज नहीं आया है। कभी भारत तो कभी जापान-ताईवान और अब भिड़ने चला है दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति अमेरिका से।

दरअसल, चीन की तरफ से निगरानी के लिए भेजे गए गुब्बारे को लेकर दोनों देशों के बीच इन दिनों ज्यादा गहमा-गहमी हो गई है। जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने चीन को धमकाते हुए कहा है कि अगर चीन अमेरिक की संप्रभुता को खतरे में डालने की कोशिश भी करेगा तो वो अपनी सुरक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं।

चीन को किसी भ्रम में नहीं रहना चाहिए
जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन में बाइडेन ने कहा कि, अगर चीन दुनिया को लाभ पहुंचाने और अमेरिकी हितों को आगे बढ़ाने के लिए काम करेगा तो मैं चीन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं, लेकिन उसे किसी भ्रम में नहीं रहना चाहिए, हमने पिछले सप्ताह ही स्पष्ट कर दिया था कि अगर चीन हमारी संप्रभुता के खतरा पैदा करता है तो हम अपने देश की रक्षा के लिए कार्रवाई करेंगे।

हम प्रतिस्पर्धा चाहते हैं, संघर्ष नहीं
जो बाइडेन ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि, अब और नहीं। मैंने राष्ट्रपति शी जिनपिंग को स्पष्ट कर दिया है कि हम प्रतिस्पर्धा चाहते हैं, संघर्ष नहीं। चीन के साथ प्रतियोगिता जीतने के लिए अब सभी को एकजुट होना चाहिए।

अमेरिका ने मार गिराया था चीनी गुब्बारा
Joe Biden Warning! आपको बता दें कि, चीन इस वक्त अमेरिका पर आगबबूला हो रहा है क्योंकि, पिछले हफ्ते ही अटलांटिक महासागर के ऊपर आए संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को अमेरिकी सेना ने मार गिराया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें