nayaindia Maharashtra politics Eknath Shinde शिंदे गुट ने भाजपा को दी चेतावनी
ताजा पोस्ट

शिंदे गुट ने भाजपा को दी चेतावनी

ByNI Desk,
Share

मुंबई। एनसीपी नेता अजित पवार के कुछ विधायकों के साथ भाजपा गठबंधन में शामिल होने की अटकलों के बीच भाजपा की सहयोगी शिव सेना के एकनाथ शिंदे गुट ने चेतावनी दी। शिंदे गुट ने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा है कि उसे अजित पवार से हाथ नहीं मिलाना चाहिए। पार्टी ने यह भी कहा है कि अगर भाजपा अजित पवार से हाथ मिलाती है तो वह सरकार से बाहर हो जाएगी। गौरतलब है कि भाजपा के समर्थन से एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री हैं।

शिव सेना के एकनाथ शिंदे गुट के प्रवक्ता संजय शिरसाट ने मंगलवार को मुंबई में कहा कि उन्हें लगता है कि एनसीपी प्रत्यक्ष रूप से भाजपा से हाथ नहीं मिलाएगी। शिरसाट ने कहा- हमारी रणनीति स्पष्ट है। एनसीपी वह पार्टी है जो धोखा देती है। हम एनसीपी के साथ मिलकर शासन नहीं करेंगे। अगर भाजपा, एनसीपी के साथ जाती है तो महाराष्ट्र को यह पसंद नहीं आएगा। उन्होंने शिव सेना में टूट का कारण बताते हुए कहा- हमने बाहर होने का फैसला किया था क्योंकि लोगों को हमारा कांग्रेस और एनसीपी के साथ होना पसंद नहीं था।

शिंदे गुट के प्रवक्ता ने कहा कहा- हमने कांग्रेस और एनसीपी को छोड़ा, क्योंकि हम उनके साथ नहीं रहना चाहते थे। अजित पवार को वहां पूरी आजादी नहीं है। इसलिए अगर वे एनसीपी को छोड़ते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे। अगर वे एनसीपी के नेताओं के गुट के साथ आएंगे तो हम सरकार का हिस्सा नहीं रहेंगे। शिरसाट ने कहा कि अजित पवार अपने बेटे पार्थ पवार के चुनाव हारने की वजह से नाराज हैं। उनकी नाराजगी का सुप्रीम कोर्ट के सामे लंबित शिव सेना के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका के मामले से कोई संबंध नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें