nayaindia Congress will give corruption free government in Karnataka Rahul Gandhi कर्नाटक में कांग्रेस देगी भ्रष्टाचार मुक्त सरकार, पहली कैबिनेट में 5 जी पर मुहरः राहुल
ताजा पोस्ट

कर्नाटक में कांग्रेस देगी भ्रष्टाचार मुक्त सरकार, पहली कैबिनेट में 5 जी पर मुहरः राहुल

ByNI Desk,
Share

बेंगलुरु। कर्नाटक में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि राज्य में पार्टी एक स्वच्छ और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देगी तथा पार्टी के घोषणापत्र में किए गए पांच वादों को पूरा करेगी।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, हम आपको एक स्वच्छ, भ्रष्टाचार (Corruption) मुक्त सरकार देंगे…मैंने कहा था कि हम झूठे वादे नहीं करते। हम जो कहते हैं वह करते हैं। एक से दो घंटे में कर्नाटक सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होगी और इन पांच वादों (5 गारंटी) को पूरा करने में कानून बन जाएगा।

फाइव जी हैं: 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली, गरीब परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये प्रति माह, महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा, स्नातक पास छात्रों के लिए 3,000 रुपये और डिप्लोमा धारी छात्रों के लिए 1,500 रुपये दो साल तक बेरोजगार भत्ता और गरीबी रेखा (बीपीएल) के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को 10 किलो मुफ्त चावल देना है। जानकारों के मुताबिक, इन 5जी से सरकारी खजाने पर सालाना 60,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।

इसे भी पढ़ेः कर्नाटक में सिद्धरमैया बने मुख्यमंत्री और शिवकुमार उपमुख्यमंत्री

कांग्रेस (Congress) नेता ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक (Karnataka) चुनाव जीता क्योंकि पार्टी गरीबों, दलितों और आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के साथ खड़ी थी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा पार्टी के पास सच्चाई थी और इसलिए चुनाव जीता, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास पैसा, पुलिस और सब कुछ था, लेकिन कर्नाटक के लोगों ने उन्हें हरा दिया।

उन्होंने कहा, इस जीत का एक कारण यह था कि कांग्रेस गरीबों, दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के साथ खड़ी थी। सच्चाई हमारे साथ थी। आप सभी ने भाजपा की नफरत को हरा दिया है। आपने भाजपा के भ्रष्टाचार को हरा दिया है। भाजपा के पास बेशुमार दौलत थी और हमारे पास कुछ नहीं था। इसलिए हम दिल से कर्नाटक के लोगों का शुक्रिया अदा करते हैं।” इससे पहले कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने श्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) और श्री डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को क्रमशः मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें