nayaindia Mahesh Joshi resignation Ashok Gehlot assembly राजस्थान कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी का इस्तीफा स्वीकार, बढ़ेगी तकरार
ताजा पोस्ट

राजस्थान कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी का इस्तीफा स्वीकार, बढ़ेगी तकरार

ByNI Desk,
Share

जयपुर। राजस्थान के लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (Public Health Engineering Department) (पीएचईडी PHED ) मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi), जिन्होंने राज्य विधानसभा (assembly) में कांग्रेस (Congress) के मुख्य सचेतक (chief whip) का पद भी संभाला था, उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वीकार कर लिया है। जोशी ने बजट सत्र शुरू होने से पहले इस्तीफा दे दिया था। उन्हें कैबिनेट विस्तार के दौरान 2021 में मंत्री बनाया गया था और एक साल से अधिक समय तक कांग्रेस के मुख्य सचेतक के पद पर रहे।

राज्य विधानसभा के बजट सत्र के बीच जोशी के इस्तीफे की स्वीकृति को 25 सितंबर की घटना से जोड़ा जा रहा है। राजस्थान के पूर्व मंत्री पर कथित तौर पर राज्य के शहरी विकास और आवास विभाग मंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर 25 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल की समानांतर बैठक बुलाने के लिए विधायकों को बुलाने का आरोप है। इसके बाद कांग्रेस अनुशासन समिति की ओर से धारीवाल और जोशी समेत तीन नेताओं को नोटिस जारी किया गया, जिसका जवाब दे दिया गया है। अनुशासन समिति का फैसला आना बाकी है।

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दो दिन पहले 25 सितंबर की घटना के लिए जिम्मेदार कांग्रेस नेताओं पर कार्रवाई का मुद्दा उठाया था।  (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें