nayaindia Sikkim Landslide Two Laborers From Bengal Killed सिक्किम भूस्खलन में बंगाल के दो मजदूरों की मौत
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Sikkim Landslide Two Laborers From Bengal Killed सिक्किम भूस्खलन में बंगाल के दो मजदूरों की मौत

सिक्किम भूस्खलन में बंगाल के दो मजदूरों की मौत

कोलकाता। पड़ोसी सिक्किम (Sikkim) के पेलिंग में भूस्खलन (Landslide in Pelling) में पश्चिम बंगाल (West Bengal) के जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri) जिले के दो मजदूरों की कथित तौर पर मौत हो गई है। पेलिंग में एक स्काईवॉक (Skywalk) के निर्माण कार्य में लगे होने के दौरान उनकी मौत हुई। जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि उस निर्माण कार्य के लिए जिले से 11 मजदूर पेलिंग गए थे, जिनमें से दो की मौत हो गई है और तीन अन्य घायल हो गए हैं। दो मृत श्रमिकों और तीन घायलों में से एक की पहचान हो गई है। मृतकों के नाम रॉबी रॉय (Robbie Roy) (32) और सुधारम उरांव (Shudram Oraon) (42) हैं। घायल व्यक्ति की पहचान प्रशांत राय (Prashant Rai) के रूप में हुई है। ये सभी जिले के जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड के बरोपटिया ग्राम पंचायत के रहने वाले थे। 

रॉबी रॉय (Robbie Roy) और सुधारम उरांव  (Shudram Oraon) के शवों को शनिवार सुबह जलपाईगुड़ी लाया जा चुका है। प्रशांत रॉय (Prashant Rai) का दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह भी पता चला है कि भूस्खलन (Landslide) में कुल चार लोगों के मारे जाने की खबर है, जिनमें से दो पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हैं। जलपाईगुड़ी से 11 मजदूरों की टीम 15 दिसंबर को पीलिंग पहुंची और वहां स्काईवॉक के निर्माण के काम में लगी हुई थी। शुक्रवार दोपहर इलाके में अचानक भूस्खलन हुआ, जिसके बाद यह हादसा हुआ। बरोपटिया ग्राम पंचायत (Baropatia Gram Panchayat) के उप प्रमुख ने कहा कि जिला प्रशासन ने मृत श्रमिकों के शव वापस भेजने की व्यवस्था की थी। उन्होंने कहा, हमने मामले की जानकारी राज्य सचिवालय (State Secretariat) को दे दी है। मृतकों के परिजन नियमानुसार मुआवजे के पात्र होंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राष्ट्रपति द्रौपदी ने देश को संबोधित किया
राष्ट्रपति द्रौपदी ने देश को संबोधित किया