nayaindia Due To Increased Reservation In Bihar There Is Competition Take Credit बिहार में बढ़े आरक्षण को लेकर अब 'क्रेडिट' लेने की होड़
Cities

बिहार में बढ़े आरक्षण को लेकर अब ‘क्रेडिट’ लेने की होड़

ByNI Desk,
Share

Nitish Kumar :- बिहार में जातीय गणना और उसके बाद आरक्षण की सीमा बढ़ाए जाने को लेकर अब क्रेडिट लेने की होड़ मच गई है। इसमें विपक्ष ही नहीं सत्ताधारी गठबंधन के दल भी शामिल हैं। राजद के विधान पार्षद सुनील सिंह आरक्षण बढ़ाए जाने को लेकर राजद अध्यक्ष को क्रेडिट देते नजर आ रहे हैं वहीं इशारों ही इशारों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष भी किया है। सिंह ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर लालू प्रसाद और खुद की एक तस्वीर जारी करते हुए कहा लिखा कि करोड़ों आमजनों के दिलों में बसने वाले और मुझे नाम और पहचान देने वाले मेरे अभिभावक स्वरूप लालू प्रसाद जी के साथ सुखद क्षण। जातीय आधारित गणना को अंजाम तक पहुंचाने और राज्य में 75 प्रतिशत आरक्षण का असली स्वरूप प्रदान कराकर अमलीजामा पहनाने वाले सदी के असली नायक।

उन्होंने आगे बिना किसी का नाम लिए कहा कि यद्यपि बाजार में भांति-भांति नाना प्रकार के पुरुष और महापुरूष विज्ञापन प्रकाशित कराकर इस ऐतिहासिक निर्णय का सेहरा लेने पर तुले हुए हैं। खैर पब्लिक है, सब जानती है। वैसे उपरोक्त कथन पार्टी के समर्पित सिपाही के रुप में मेरी स्वयं की अभिव्यक्ति है। इससे पहले बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा था कि नीतीश कुमार ने इस प्रदेश में एससी, एसटी के साथ अति पिछड़ों, महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बाबा साहेब अंबेडकर के सपनों को साकार करने में जुटे हुए हैं। 60 सालों में पूरे देश में किसी ने इतना काम दलितों के लिए नहीं किया जितना काम 17 सालों में नीतीश कुमार ने कर दिया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें