nayaindia Rohingya Also Included Among Those Who Attacked ED Team Suvendu Adhikari ईडी टीम पर हमला करने वालों में रोहिंग्या भी शामिल: सुवेंदु अधिकारी
Cities

ईडी टीम पर हमला करने वालों में रोहिंग्या भी शामिल: सुवेंदु अधिकारी

ByNI Desk,
Share

Suvendu Adhikari :- पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष (एलओपी) सुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि अवैध रोहिंग्या घुसपैठिए उन गुंडों का हिस्सा थे, जिन्होंने ईडी टीम और सीएपीएफ कर्मियों पर हमला किया था, जब उन्होंने उत्तर 24 परगना जिले में, संदेशखली में टीएमसी नेता शेख साजहान के आवास पर छापा मारने का प्रयास किया। एलओपी ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से गृह मंत्री अमित शाह को पूरे प्रकरण के बारे में सूचित किया है और उनसे हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रामाणिक ने भी हमले की निंदा की है। “मैंने सुना है कि कार्यक्रम को कवर कर रहे कई मीडियाकर्मियों पर भी हमला किया गया, जबकि कुछ मीडियाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

प्रमाणिक ने सवाल किया, पश्चिम बंगाल में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति कहां है? प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सौम्या आइच रॉय ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो राज्य पुलिस विभाग की प्रभारी मंत्री भी हैं, को हमले की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। टीएमसी के राज्यसभा सदस्य संतंतु सेन ने कहा कि संदेशखाली की घटना टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने के खिलाफ चुनिंदा केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाइयों से उपजे उकसावे का नतीजा है। उन्होंने कहा,“राज्य भाजपा नेता जो सोशल मीडिया पर बहुत मुखर हैं और पश्चिम बंगाल में केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाइयों के पक्ष में हैं, बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में शामिल हैं। लेक‍िन मैं मीडियाकर्मियों पर हमले की निंदा करता हूंं।

इससे पहले, सीएपीएफ के साथ ईडी – संदेशखाली इलाके में टीएमसी शेख साजहान के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाने गई थी, जब ईडी टीम ने विरोध करने वाली भीड़ को नजरअंदाज करते हुए घर के प्रवेश द्वार को तोड़ने की कोशिश की, जिस पर ताला लगा हुआ था, उस पर हमला किया गया। जब स्थानीय लोगों की संख्या उनसे अधिक हो गई, तो केंद्रीय एजेंसी की टीम ने घटनास्थल से बाहर निकलने का फैसला किया. लेक‍िन व‍िरोध कर रहे स्थानीय लोगों ने डंडों, ईंटों और पत्थरों से उनका पीछा करना शुरू कर दिया और ईडी के कुछ वाहनों के शीशे तोड़ दिए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें