nayaindia JDU Also Keeping Eye On Other State Regarding Lok Sabha Election लोकसभा चुनाव को लेकर जदयू की अन्य राज्यों पर भी नजर
Cities

लोकसभा चुनाव को लेकर जदयू की अन्य राज्यों पर भी नजर

ByNI Desk,
Share

Nitish Kumar :- बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जनता दल यूनाइटेड की लोकसभा चुनाव को लेकर न केवल बिहार बल्कि झारखंड पर भी नजर है। जदयू पूर्वोत्तर राज्यों में भी अपने उम्मीदवार देगी। बिहार में जदयू ने 16 से 17 सीटों पर अपना दावा ठोंकते हुए साफ कर दिया है कि सिटिंग सीट पर तो कोई समझौता नहीं हो सकता है। ऐसी स्थिति में तय है कि जदयू बिहार में कम से कम 16 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इसके अलावा जदयू अरुणाचल पश्चिम से अपने उम्मीदवार की भी घोषणा कर चुकी है। बताया जाता है कि जदयू की नजर मणिपुर और यूपी पर भी है। बिहार के मंत्री श्रवण कुमार भी कहते हैं कि जदयू यूपी में पहले से काफी मजबूत हुई है।

अन्य राज्यों में भी जदयू संगठन को मजबूत करने में जुटी है। यूपी के फूलपुर से वहां के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चुनाव लड़ने का आग्रह भी किया है। वैसे, उन्होंने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन में सहयोगी दलों से चर्चा के बाद ही कुछ तय होगा। जदयू की नजर झारखंड पर भी है। झारखंड अलग राज्य बनने के बाद जदयू वहां मजबूत भी थी, लेकिन बाद में पार्टी वहां कमजोर होती चली गई। हालांकि, जदयू झारखंड के नेता खीरू महतो को राज्यसभा भेजकर पार्टी को फिर मजबूत करने में जुटी है। इस दौरान जदयू नेताओं को सक्रियता भी झारखंड में बढ़ी है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें