nayaindia Officer Who Misbehaves With Public Not Be Spared Mohan Yadav जनता से बदतमीजी करने वाले अफसर को बख्शा नहीं जाएगा: मोहन यादव
Cities

जनता से बदतमीजी करने वाले अफसर को बख्शा नहीं जाएगा: मोहन यादव

ByNI Desk,
Share

Mohan Yadav :- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने यहाँ विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह में कहा जनता ने हमें चुना है। सेवा का अवसर दिया है। जन प्रतिनिधि और अधिकारी जनता की सेवा के लिए हैं। कोई कितना भी बड़ा प्रशासनिक अधिकारी हो, उनके द्वारा जनता से की गई बदतमीजी को सरकार कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। यादव ने कहा कि यह सरकार जनता और गरीबों की सरकार है, जनता के सम्मान के मामले में किसी भी प्रकार का समझौता नही होगा। ज्ञात हो कि दो दिन पहले ही शाजापुर में कलेक्टर द्वारा वाहन चालक के लिए इस्तेमाल की गई अभद्र भाषा पर सरकार ने सख्त कदम उठाया था और कलेक्टर को वहां से हटाकर मंत्रालय स्थानांतरित कर दिया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में विंध्य क्षेत्र का समग्र विकास होगा। विंध्य क्षेत्र अब विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा।

शासन ने विकास कार्यों के विकेंद्रीकरण की व्यवस्था बनाई गई है। सरकार अब घर-घर तक विकास ले जायेगी। हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा। यादव ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रत्येक बेरोजगार को रोजगार मिले। उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव हो। इसके लिए आने वाले समय में मानव संसाधन पर अधिक निर्भर रहने वाले उद्योगों की स्थापना की जाएगी। खनिज संसाधन की उपलब्धता वाले जिलों में विशेष सब्सिडी देकर उद्योग विकसित किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम ने अपना सारा जीवन मानव कल्याण के लिए समर्पित किया था। आज भी जन-जन के हृदय में राम राज्य का सपना बसा हुआ है। भगवान श्रीराम लोगों के रोम-रोम में समाये हुए हैं। इसलिए सिर्फ रोटी, कपड़ा और मकान की आवश्यकता पूर्ति नहीं होगी बल्कि सनातन संस्कृति और धर्म को भी संरक्षित और संवर्धित किया जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें