nayaindia Employees Will Provided With Breakfast And Food During Counting Of Votes मतगणना कार्य के दौरान कर्मचारियों को मिलेगा नाश्ता व भोजन
Cities

मतगणना कार्य के दौरान कर्मचारियों को मिलेगा नाश्ता व भोजन

ByNI Desk,
Share

Assembly Elections Counting :- मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना तीन दिसंबर को होने वाली है, मतगणना की तैयारियां जारी है। इस काम में जिम्मेदारी निभाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को चाय, नाश्ता व भोजन की व्यवस्था रहेगी। इंदौर प्रशासन की ओर मिली जानकारी के अनुसार, इंदौर में तीन दिसम्बर को होने वाली मतगणना के लिये व्यापक तैयारियां की जा रही है। मतगणना तथा अन्य संबंधित व्यवस्थाओं आदि कार्यों में बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी जायेगी। 

इन अधिकारी व कर्मचारियों को मतगणना स्थल नेहरू स्टेडियम में सुबह से ही चाय , पानी, नाश्ता तथा भोजन उपलब्ध कराया जायेगा। इसके लिये खाद्य विभाग ने संबंधित नोडल अधिकारियों आदि से अपने-अपने कर्मचारियों-अधिकारियों की संख्या भी मंगाई है, जिससे की आवश्यक और पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। पूरे प्रदेश के 230 विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना तीन दिसम्बर को सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी। सबसे पहलेे पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू की जायेगी। साढ़े आठ बजे से ईवीएम में दर्ज मतों की गणना प्रारंभ होगी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी निर्वाचन अधिकारियों केा निर्देश दिए है कि स्ट्रांग रूम में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल की सुरक्षा व्यवस्था की जाये। 

मतगणना के दिन विद्युत की सतत आपूर्ति हो और किसी भी वजह से मतगणना प्रभावित न हो। सभी मतगणना केन्द्रों में अग्निशमन यंत्र भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहें। मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थाएँ सुचारू तरीके से कर ली जाये। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारी से कहा है कि ईवीएम स्ट्रांग रूम और जिस जगह पर पोस्टल बैलेट रखे गये हैं, उसका प्रतिदिन दो बार सुबह और शाम निरीक्षण करें। ईवीएम स्ट्रांग रूम और पोस्टल बैलेट की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे, यह भी सुनिश्चित कर लें। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें