nayaindia Nitish Kumar नीतीश ने 5000 से ज्यादा योजनाओं का किया शिलान्यास
Cities

नीतीश ने 5000 से ज्यादा योजनाओं का किया शिलान्यास

ByNI Desk,
Share

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने एक दिवसीय बिहार दौरे के क्रम में शनिवार को करोड़ों रुपए की योजनाओं का तोहफा प्रदेशवासियों को देने जा रहे हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 12,268.68 करोड़ रुपए की लागत की कुल 5,471 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। Nitish Kumar Scheme

सभी योजनाएं ऊर्जा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग और लघु जल संसाधन विभाग की हैं। एक अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा विभाग की 3,904.33 करोड़ रुपए की लागत से 4 ग्रिड उपकेन्द्रों का उ‌द्घाटन एवं मुख्यमंत्री कृषि विद्युत संबद्ध योजना-2 का कार्यारंभ किया गया।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की 603.68 करोड़ रुपए की लागत से सुपौल स्थित लोहिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (Hospital) के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण कार्य विभाग की 6,559.17 करोड़ रुपए की लागत से कुल 3,967 पथों एवं 344 पुलों का शिलान्यास किया गया।

साथ ही लघु जल संसाधन विभाग की कुल 1,201.48 करोड़ रुपए की लागत से 1101 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री सह लघु जल संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा, ग्रामीण कार्य मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

केटी बोल्टर सीधे सेटों में जीत के साथ सेमीफाइनल में

बेंगलुरू के कैफे में विस्फोट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें