nayaindia Rahul Gandhi Says Anything To Remain In Media Nitish Kumar राहुल गांधी मीडिया में बने रहने के लिए कुछ भी बोलते हैं: नीतीश कुमार
Cities

राहुल गांधी मीडिया में बने रहने के लिए कुछ भी बोलते हैं: नीतीश कुमार

ByNI Desk,
Share

Nitish Kumar :- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में इस बार हमलोग बेहतर प्रदर्शन करेंगे और पिछली बार से अधिक संख्या में सीट जीतेंगे। पटना में पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि ठाकुर जी की जन्म तिथि और पुण्य तिथि पर कार्यक्रम का आयोजन करवाते रहे हैं और उसमें हम हमेशा आते रहे हैं। उन्होंने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी ने अपने समय में पिछड़ों और वंचितों के लिए काफी काम किया। आरक्षण का दायरा बढ़ाया। उन्होंने शराबबंदी लागू की, लेकिन उनके पद से हटने के बाद शराबबंदी हटा दी गई। हमलोग जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के विचारों पर चलने वाले लोग हैं। हमलोग बहुत पहले से जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने की मांग कर रहे थे। यह खुशी की बात है कि केंद्र सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया है। ‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा, “हम अलग हो गये हैं, बाकी दल क्या कर रहे हैं, मुझे नहीं मालूम। मेरे द्वारा विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश की गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

अब उनसे अलग हो गये हैं। हमने इस गठबंधन का नाम कुछ दूसरा सुझाया था, लेकिन उनलोगों ने अपनी तरफ से इसका नाम रखा। उन्होंने कहा कि वे लोग क्या करते हैं, वही जानें। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विरोध में बयान देने के संबंध में नीतीश ने कहा कि उन्हें जो बोलना है, वे बोलते रहें, उससे मुझे कोई मतलब नहीं है। वे मीडिया में बने रहने के लिए कुछ भी बोलते हैं। हमने बिहार में जाति आधारित गणना करवाई, इसकी चर्चा नहीं करते हैं। हमारे कामों के बारे में कुछ नहीं बोलते हैं। महागठबंधन सरकार के कुछ मंत्रियों के विभागों के खिलाफ जांच के आदेश देने के संबंध में पत्रकारों के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग कार्यों की समीक्षा करते हैं। कोई गड़बड़ी होगी तो उसकी जांच होगी। हम किसी को गड़बड़ नहीं करने देंगे। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हमारे साथ और 8 मंत्री काम कर रहे हैं। सभी काम हो रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार समय पर हो जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें