nayaindia pm modi attacks dmk भारतीय रॉकेट पर चीनी झंडे से विवाद
Trending

भारतीय रॉकेट पर चीनी झंडे से विवाद

ByNI Desk,
Share
pm modi attacks dmk
pm modi attacks dmk

चेन्नई। तमिलनाडु की एमके स्टालिन सरकार के एक विज्ञापन से विवाद खड़ा हो गया है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो के नए लॉन्च कॉम्पलेक्स के उद्घाटन के मौके पर छपे इस विज्ञापन में भारतीय रॉकेट के ऊपर चीन का झंडा लगा हुआ दिखाई दे रहा है। इस विज्ञापन को लेकर भाजपा ने राज्य सरकार और डीएमके दोनों की आलोचना की है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा। pm modi attacks dmk

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु दौरे के दूसरे दिन बुधवार को कुलाशेखरपट्‌टीनम में इसरो के नए लॉन्च कॉम्प्लेक्स की नींव रखी। इस परियोजना को लेकर राज्य की डीएमके सरकार के पशुपालन मंत्री अनिता राधाकृष्णन ने स्थानीय अखबारों में एक विज्ञापन जारी किया। विज्ञापन में चीन का झंडा लगा रॉकेट नजर आ रहा है। तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने अखबार में छपे विज्ञापन को साझा किया। उन्होंने लिखा- डीएमके के मंत्री थिरू अनिता राधाकृष्णन द्वारा आज प्रमुख तमिल दैनिकों को दिया गया यह विज्ञापन चीन के प्रति डीएमके की प्रतिबद्धता और हमारे देश की संप्रभुता के प्रति उनकी उपेक्षा का प्रतीक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विज्ञापन को लेकर डीएमके सरकार पर निशाना साधा। मोदी ने तिरुनेलवेली में रैली को संबोधित करते हुए कहा- डीएमके सरकार भारत की तरक्की बरदाश्त नहीं कर पा रही है। वे इसरो लॉन्च पैड का श्रेय लेने के लिए अखबार के विज्ञापन में भी चीन का स्टिकर चिपका रहे हैं। मोदी ने कहा- डीएमके एक ऐसी पार्टी है जो काम नहीं करती है, लेकिन झूठा श्रेय लेने के लिए आगे रहती है। ये लोग हमारी योजनाओं पर अपने स्टिकर चिपकाते हैं। अब उन्होंने हद पार कर दी है, उन्होंने तमिलनाडु में इसरो लॉन्च पैड का श्रेय लेने के लिए चीन का स्टिकर चिपका दिया है।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा- डीएमके अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। वे विज्ञापन देते हैं और इसमें भारत की अंतरिक्ष की तस्वीर भी शामिल नहीं करते हैं। वे भारत की अंतरिक्ष सफलता को सामने नहीं रखना चाहते थे। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ही कुलाशेखरपट्‌टीनम में इसरो के नए लॉन्च कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी है। इसे 986 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा। यहां से हर साल 24 लॉन्चिंग की जाएगी। कॉम्प्लेक्स में 35 फैसिलिटी और एक मोबाइल लॉन्च स्ट्रक्चर शामिल होगा।

यह भी पढ़ें:
सरकार बचाने में लगी कांग्रेस

भाजपा की चुनाव समिति की बैठक आज

गांवों में 2014 से पहले अराजकता थी: मोदी

अखिलेश को सीबीआई का समन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें