Naya India

शाह ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

Amit shah reservation

नई दिल्ली। आरक्षण पर चल रही बहस तेज होने के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी झूठी बातें फैला रहे हैं। शाह ने कहा कि भाजपा का इरादा कभी भी आरक्षण खत्म करने का नहीं रहा है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब तक हैं तब तक आरक्षण को कोई हाथ भी नहीं लगा पाएगा। अमित शाह ने राहुल को निशाना बनाते हुए कहा कि कांग्रेस एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण छीन कर मुसलमानों को देना चाहती है।

आरक्षण के मसले पर राहुल गांधी की सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी निराधार झूठ बोलकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। भाजपा की सरकार इस देश में 10 साल से चल रही है। दोनों बार पूर्ण बहुमत की सरकार रही है। अगर भाजपा की मंशा होती कि आरक्षण को खत्म करना है, तो हो चुका होता। उन्होंने कहा- नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश के दलित, पिछड़े और आदिवासी भाई, बहनों को गारंटी दी है कि जब तक भाजपा है, आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता है।

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए शाह ने कहा- मैं आज देश की जनता को कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर हमले किए हैं। कर्नाटक में उनकी सरकार आई, चार प्रतिशत अल्पसंख्यक आरक्षण किया, किसका कोटा काटा? ओबीसी में कटौती की गई। शाह ने आगे कहा- आंध्र प्रदेश में उनकी सरकार आई, वहां भी उन्होंने पांच फीसदी अल्पसंख्यक आरक्षण किया। मैं देश की जनता को फिर से मोदी की गारंटी की याद दिलाना चाहता हूं कि जब तक भाजपा राजनीति में है एससी, एसटी और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कुछ नहीं होने देगी, ये मोदी की गारंटी है।

Exit mobile version