nayaindia Aim Of Government Bring Prosperity In Lives Of Poor Vishnu Dutt Sharma गरीबों के जीवन में खुशहाली लाना सरकार का उद्देश्य: विष्णुदत्त शर्मा
Cities

गरीबों के जीवन में खुशहाली लाना सरकार का उद्देश्य: विष्णुदत्त शर्मा

ByNI Desk,
Share

Vishnu Dutt Sharma :- मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि हर गरीब व्यक्ति के जीवन में खुशहाली और गरीब कल्याण की योजनाओं के जरिए जीवन स्तर में बदलाव लाना केंद्र और राज्य सरकार का उद्देश्य है। शर्मा ने जिले के गुनौर विधानसभा के ग्राम बड़वारा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित किया।उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए प्रधानमंत्री श्री मोदी की गारंटी वाली गाड़ी गांव-गांव और घर-घर पहुंच रही है। इस दौरान संकल्पबद्ध तरीके से प्रत्येक नागरिकों तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचेगा। योजनाओं के लाभ से वंचित हितग्राही संकल्प यात्रा के शिविरों में पहुंचकर जरूर आवेदन दें और आसानी से योजनाओं का लाभ प्राप्त करें।

प्रदेश अध्यक्ष ने इस मौके पर कहा कि क्षेत्र की सभी जनहितैषी व विकास कार्यों की मांग पूर्ण की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की की ओर अग्रसर है। चहुंमुखी विकास के साथ प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली के लिए गरीब जनता के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं का ठीक ढंग से क्रियान्वन किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा इस उद्देश्य को पूरा करने में सहायक होगी। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनने से गरीब व्यक्ति को निःशुल्क उपचार की सुविधा व अधिकार मिला है। उज्ज्वला योजना के लाभ से गरीब माताओं-बहनों को धुएं से मुक्ति मिली है। निःशुल्क राशन, पीएम आवास योजना सहित कई महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ गरीब व पात्र लोगों को निरंतर मिलता रहेगा। गरीब कल्याण योजना के तहत आगामी 5 वर्षों तक 5 किलो निःशुल्क खाद्यान्न भी मिलेगा।

इस तरह की अन्य कई योजनाओं के लाभ से आर्थिक और सामाजिक जीवन स्तर में परिवर्तन हुआ है। शर्मा ने लाड़ली बहनों के खाते में 10 जनवरी को मिलने वाली 1250 रूपए आर्थिक सहायता राशि की 8वीं किश्त के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समूह की बहनों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है। कृषि क्षेत्र में उर्वरक छिड़काव की नई तकनीक की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि ड्रोन फ्लाइ के लिए बहनों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। ग्राम पंचायत की महिला सरपंच से ड्रोन दीदी बनने की इच्छुक महिलाओं से संपर्क व प्रशिक्षण के लिए चर्चा भी की।उन्होंने आगामी 25 जनवरी तक ग्राम पंचायत मुख्यालयों में लगने वाले यात्रा के शिविरों में कार्ययोजना अनुसार बेहतर तरीके से लोगों को लाभांवित करने के लिए भी कहा। उन्होंने आस्था व श्रद्धा के केन्द्र सभी धार्मिक स्थानों के विकास की बात भी कही। उन्होंने उपस्थितजनों और ग्रामवासियों को विकसित भारत के निर्माण के लिए शपथ दिलायी। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें