Naya India

यूसीसी से हिंदुओं को किसी भी तरह फायदा नहीं होगा: ममता

Hindus Will Not Benefit In Any Way From UCC Mamata

जांगीपुर (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने चुनाव से पहले समान नागरिक संहिता (UCC) को एक राजनीतिक चाल के रूप में इस्तेमाल करने के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि इससे हिंदुओं को कोई फायदा नहीं होगा। मुर्शिदाबाद जिले के अल्पसंख्यक बहुल जांगीपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर चुनाव के शुरुआती चरणों में प्रत्याशित हार के मद्देनजर विभाजनकारी रणनीति का सहारा लेने का आरोप लगाया। Mamata Banerjee

उन्होंने कहा जब भी चुनाव होते हैं, वे सांप्रदायिक तनाव भड़काने के लिए किसी न किसी मुद्दे का इस्तेमाल करते हैं। इस बार वे यूसीसी (UCC) के बारे में बात कर रहे हैं और प्रचार कर रहे हैं कि यह एक विशेष समुदाय के खिलाफ है। लेकिन यह यूसीसी राजनीतिक बयानबाजी के अलावा और कुछ नहीं है और इससे हिंदुओं को किसी भी तरह से फायदा नहीं होगा। बनर्जी (Mamata Banerjee) ने देश भर में बढ़ती भाजपा विरोधी भावना पर प्रकाश डाला, जो विशेष रूप से पहले दो चरणों के मतदान के बाद स्पष्ट हुई।

उन्होंने कहा पहले दो चरणों में मतदान के पैटर्न और प्रतिशत को देखने के बाद, हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि भाजपा हार गई है। शेष पांच चरणों में भी, उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा। भाजपा (BJP) में भय और घबराहट व्याप्त हो गई है। उन्होंने मतदाताओं को कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) का समर्थन करने के खिलाफ चेतावनी दी और उन्हें बंगाल में “भाजपा का एजेंट” करार दिया। बनर्जी ने कहा पश्चिम बंगाल में माकपा और कांग्रेस (Congress) भाजपा की दो आंखें हैं।

यह भी पढ़ें:

सीएम स्टालिन ने गुकेश को किया सम्मानित

धर्मेंद्र ने जताया अफसोस, ‘काश! मां बाप को और वक्त दिया होता

Exit mobile version