nayaindia Lok Sabha election कांग्रेस और तृणमल पर मोदी का निशाना
पश्चिम बंगाल

कांग्रेस और तृणमल पर मोदी का निशाना

ByNI Desk,
Share

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में रविवार को कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ साथ कांग्रेस पार्टी पर भी हमला किया। प्रधानमंत्री ने संशोधित नागरिकता कानून यानी सीएए का जिक्र किया और कहा कि सीएए उनकी गारंटी है और वे सभी गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देंगे। उन्होंने रविवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, बिष्णुपुर और मेदिनीपुर में जनसभाएं कीं।

मेदिनीपुरी में मोदी ने कहा- तृणमूल घुसपैठियों का स्वागत करती है, लेकिन उन हिंदू अल्पसंख्यकों का विरोध करती है जो दूसरे देशों से प्रताड़ित होकर भारत आए हैं। अभी चार दिन पहले तीन सौ से ज्यादा शरणार्थियों को नागरिकता देकर एक नई शुरुआत की गई है। मैं टीएमसी से कहना चाहता हूं, ध्यान से सुन लें, सीएए मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा- मैंने वादा किया था कि मैं इन शरणार्थी परिवारों को नागरिकता दूंगा। वे हमसे उम्मीद लगाए हुए हैं, लेकिन टीएमसी शरणार्थियों और सीएए का विरोध कर रही है। सीएए लागू नहीं होने की बात कहते हैं। टीएमसी, कांग्रेस और लेफ्ट दीवार पर लिखकर रख लें, जब तक मोदी जिंदा हैं, वे ऐसा नहीं कर पाएंगे।

बंगाल की तीनों पार्टियों को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा- टीएमसी हो, कांग्रेस या लेफ्ट हो, ये तीनों पार्टियां अलग अलग दिखती हैं, लेकिन उनके पाप एक जैसे ही हैं। इसलिए इन्होंने मिलकर इंडी गठबंधन बनाया है। मोदी ने कहा- इन पार्टियों ने गरीब, मजदूर, एससी, एसटी,, महिला को हमेशा नारे दिए हैं। जहां भी इन्होंने सरकार चलाई, उन राज्यों को गरीब बनाकर छोड़ दिया। टीएमसी, कांग्रेस और लेफ्ट का मॉडल विकास पर आधारित नहीं है। वे कुशासन, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और वंशवादी राजनीति के मॉडल पर काम करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मैं अब कह रहा हूं कि भ्रष्टाचारियों को जेल से बाहर नहीं रहने दूंगा। मोदी आपको एक और गारंटी दे रहा है। चार जून के बाद जब हम नई सरकार बनाएंगे, भ्रष्ट लोगों को अपना पूरा जीवन जेल में बिताना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें