nayaindia Jaipur Mahakhel: पीएम मोदी की बड़ी बात- खेल के मैदान से कभी ....
इंडिया ख़बर

पीएम मोदी की बड़ी बात- खेल के मैदान से कभी कोई खिलाड़ी खाली हाथ नहीं लौटा

ByNI Sports Desk,
Share
Narendra Modi
Twitter - ANI

जयपुर | Jaipur Mahakhel: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने संबोधन में एक बड़ी बात कहते हुए कहा कि, खेल के मैदान से कभी कोई खिलाड़ी खाली हाथ नहीं लौटा है। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जयपुर में आयोजित हुए ’जयपुर महाखेल’ के प्रतिभागियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ’देश में शुरू हुआ खेल आयोजनों और खेल महाकुंभ का सिलसिला एक बड़े बदलाव का परिचायक है।

बता दें कि, राजस्थान की राजधानी में ’जयपुर महाखेल’ का आयोजन भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर करवा रहे हैं। ऐसे में इस योजन के अन्तर्गत खिलाड़ियों को अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि, आज के इस समारोह में कई ऐसे चेहरे मौजूद हैं जिन्होंने खेलों के क्षेत्र में देश का नाम रोशन किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि, राजस्थान तो अपने युवाओं के जोश और सामर्थ्य के लिए ही जाना जाता है। इस बात का गवाह इतिहास भी है। इस वीर भूमि की सन्तानें रणभूमि को भी अपने शौर्य से खेल का मैदान बना देती हैं। इसलिए अतीत से लेकर आज तक जब भी देश की रक्षा की बात आती है तो राजस्थान के युवा आगे खड़े होते हैं।

पीएम ने ये भी कहा कि, भारत के प्रस्ताव पर ही यूनाइटेड नेशंस वर्ष 2023 को इंटरनेशनल मिलेट ईयर के तौर पर मना रहा है। इस खेल आयोजन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ओलंपिक जैसी बड़ी वैश्विक प्रतियोगिताओं में भी अब सरकार पूरी शक्ति से अपने खिलाड़ियों के साथ खड़ी रहती है।

भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने दिया पीएम मोदी को धन्यवाद
Jaipur Mahakhel: जयपुर महाखेल का आयोजन करवा रहे भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि, पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़कर हमारे छोटे से क्षेत्र में हमारे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है। यही खिलाड़ी आने वाले समय में देश को मज़बूती देंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें