nayaindia Rajasthan Assembly budget session Narayan Beniwal Pukhraj Garg Indra Bawari paper leak रालोपा के तीनों सदस्य सदन से निष्कासित
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Assembly budget session Narayan Beniwal Pukhraj Garg Indra Bawari paper leak रालोपा के तीनों सदस्य सदन से निष्कासित

रालोपा के तीनों सदस्य सदन से निष्कासित

जयपुर। राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) के बजट सत्र (budget session) की शुरुआत हंगामेदार रही और पेपर लीक (paper leak) मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने की मांग को लेकर सदन में हंगामा करने पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (Rashtriya Loktantrik Party) (रालोपा-RLopa) के विधायक पुखराज गर्ग (Pukhraj Garg), नारायण बेनीवाल (Narayan Beniwal) और इंद्रा बावरी (Indra Bawari) को सोमवार की कार्यवाही तक सदन से निष्कासित कर दिया गया।

बजट सत्र में राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण पढ़ना शुरु करते ही ये तीनों सदस्य वेल में आ गए और हाथों में पेपरलीक मामले की सीबीआई जांच लिखी तख्तियां दिखाते हुए नारेबाजी करने लगे। इस दौरान भाजपा के सदस्य भी वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे और सदन में हंगामा हुआ। बाद में राज्यपाल का अभिभाषण पढ़ा हुआ मान लिया गया और सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गई।

इसे भी पढ़ेःराजस्थान विधानसभा में शोकाभिव्यक्ति

सदन की कार्यवाही दुबारा शुरु होने पर अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने चुरु जिले की सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक अनिल कुमार शर्मा को शपथ दिलाने लगे उस दौरान रालोपा के तीनों विधायकों ने वेल आकर फिर अपना प्रदर्शन शुरु कर दिया इस पर डा जोशी ने उन्हें टोका और कहा कि एक सदस्य शपथ ले रहा हैं गरिमा बनाये रखे, लेकिन रालोपा के तीनों सदस्यों का हंगामा जारी रहा। इस पर अध्यक्ष ने कहा कि आसन पैरो पर हैं, सदन की गरिमा बनाये रखे, इसके बाद भी तीनों सदस्यों के वेल में अपना प्रदर्शन जारी रखने पर डा जोशी ने कहा कि वह अंतिम बार कह रहे हैं और आसन पैरों पर है, सदन में पोस्टर बताना भी गलत है। इस पर भी ये सदस्य अपनी जगह पर नहीं जाने पर अध्यक्ष ने कहा “बाहर जाइए” और उन्होंने मार्शलों को तीनों सदस्यों को सदन से बाहर निकालने का आदेश दिया। इस दौरान अध्यक्ष ने तीनों सदस्यों को सदन की कार्यवाही तक निष्कासित भी कर दिया। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 11 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
2022 में 10,457 किलोमीटर राजमार्ग का निर्माण
2022 में 10,457 किलोमीटर राजमार्ग का निर्माण