nayaindia BJP Showed Small Mentality By Removing Nehru Picture Kamal Nath नेहरू की तस्वीर हटाकर भाजपा ने छोटी मानसिकता दिखाई: कमलनाथ
Cities

नेहरू की तस्वीर हटाकर भाजपा ने छोटी मानसिकता दिखाई: कमलनाथ

ByNI Desk,
Share

Kamal Nath :- मध्य प्रदेश विधानसभा में स्पीकर की कुर्सी के पीछे महात्मा गांधी के साथ लगी देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर हटाए जाने को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा की छोटी मानसिकता करार दिया है। कमलनाथ ने एक्स पर लिखा, “मध्य प्रदेश विधानसभा से महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, देश के प्रथम प्रधानमंत्री, राष्ट्र निर्माता पंडित जवाहरलाल नेहरू का चित्र हटाया जाना अत्यंत निंदनीय है। मैं विधानसभा में संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर का चित्र लगाने का स्वागत करता हूं। बाबा साहेब के चित्र को विधानसभा में सम्मानित स्थान पर लगाया जा सकता था।

लेकिन, जानबूझकर पं. नेहरू का चित्र हटाया गया। उन्होंने पूर्व में अपनी ओर से कही गई बात का जिक्र करते हुए कहा, “मैं याद दिलाना चाहता हूं कि मैंने घोषणा की थी कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बाबा साहेब अंबेडकर की सबसे बड़ी प्रतिमा लगाई जाएगी। भाजपा सरकार को अगर वास्तव में डॉ. अंबेडकर का सम्मान करना होता तो वह भी प्रदेश में बाबा साहेब की सबसे बड़ी प्रतिमा लगाने की पहल करती, न कि पं. नेहरू की तस्वीर हटाकर अपनी छोटी मानसिकता का परिचय देती। कमलनाथ ने मांग रखी कि मध्य प्रदेश विधानसभा में पंडित नेहरू का चित्र ससम्मान लगाया जाए और प्रदेश में डॉ. अंबेडकर की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण शुरू कराया जाए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें