nayaindia Manipur violence India Parliament complex demonstration मणिपुर मुद्दे पर 'इंडिया' के घटक दलों का संसद भवन में प्रदर्शन

मणिपुर मुद्दे पर ‘इंडिया’ के घटक दलों का संसद भवन में प्रदर्शन

Parliament demonstration :- विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों ने मणिपुर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री के बयान की मांग को लेकर सोमवार को संसद परिसर में प्रदर्शन किया।

विपक्षी सांसदों के इस प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, जनता दल (यूनाइटेड) के राजीव रंजन सिंह उर्फ़ ललन सिंह, द्रमुक के टी आर बालू, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा और अन्य पार्टियों के सांसद शामिल हुए।

विपक्ष के सांसदों ने हाथों में एक बड़ा बैनर ले रखा था जिस पर लिखा था कि ‘इंडिया डिमांड्स पीएम स्टेटमेंट इन बोथ हाउसेज ‘ (भारत प्रधानमंत्री से दोनों सदनों में वक्तव्य की मांग करता है)। उन्होंने ‘प्रधानमंत्री सदन में आओ’ के नारे भी लगाए।

विपक्षी दल मणिपुर के विषय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से संसद के भीतर वक्तव्य देने और चर्चा की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी, मणिकम टैगोर और कुछ अन्य विपक्षी सांसदों ने मणिपुर के मामले पर संसद के दोनों सदनों में प्रधानमंत्री मोदी के बयान और चर्चा की मांग करते हुए सोमवार को भी कार्यस्थगन के नोटिस दिए। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें