nayaindia INDIA Mega Rally चुनाव हिंदुस्तान को बचाने वाला चुनाव
Trending

चुनाव हिंदुस्तान को बचाने वाला चुनाव

Share
INDIA Mega Rally
INDIA Mega Rally

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रामलीला मैदान में हुई विपक्षी पार्टियों की साझा रैली में लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ सरकार चुनने का चुनाव नहीं है, बल्कि हिंदुस्तान को बचाने का चुनाव है। INDIA Mega Rally

राहुल ने यह भी कहा कि अगर चुनाव जीत कर भाजपा की सरकार ने संविधान बदलने की कोशिश की तो पूरे देश में आग लग जाएगी। उन्होंने विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी का मुद्दा और कांग्रेस के बैंक खाते सीज करने को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला।

यह भी पढ़ें: भाजपा ने उम्र का बंधन खत्म किया

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाते हुए कहा- नरेंद्र मोदी जी इस चुनाव से पहले मैच फिक्सिंग की कोशिश कर रहे है। उन्होंने हमारी टीम से दो खिलाड़ियों को अरेस्ट करके अंदर कर दिया। उनका 400 का नारा, बिना मैच फिक्सिंग के, बिना सोशल मीडिया और मीडिया पर दबाव डाले 180 से ज्यादा नहीं हो पा रहा है। राहुल ने आगे कहा- कांग्रेस देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है।

यह भी पढ़ें: भारत के लोकतंत्र व चुनाव निष्पक्षता पर अमेरिका नहीं बोलेगा तो क्या रूस बोलेगा?

लेकिन हमारे अकाउंट्स फ्रीज करा लिए गए हैं। हमें पोस्टर छपवाने हैं, कार्यकर्ताओं को राज्यों में भेजना है, लेकिन हमारे अकाउंट्स फ्रीज हैं। ये पूरी की पूरी मैच फिक्सिंग की कोशिश की जा रही है।

भाजपा पर हमला करते हुए राहुल ने कहा- मेरी बात गौर से सुन लीजिए। अगर भाजपा जीती और उन्होंने संविधान को बदला तो इस पूरे देश में आग लगने जा रही है, ये देश नहीं बचेगा। ये चुनाव वोट वाला चुनाव नहीं है, ये चुनाव हिंदुस्तान को बचाने वाला चुनाव है।

यह भी पढ़ें: मुख़्तार अंसारी जैसों का यही हश्र!

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए है और हमें एकजुट होकर लड़ना होगा। इस चुनाव में कोई बराबरी का मौका नहीं है। पीएम मोदी ने जमीन खोद दी है और विपक्ष से वहां क्रिकेट खेलने के लिए कह रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- भाजपा और आरएसएस जहर की तरह हैं, इसे चखें नहीं। उन्होंने देश को बरबाद कर दिया है और उन्हें इसे और बरबाद करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। खड़गे ने कहा कि जब तक मोदी और उनकी विचारधारा को हटाया नहीं जाता तब तक देश समृद्ध नहीं हो सकता।

यह भी पढ़ें: हंसराज हंस को पंजाब में टिकट मिल गई

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाषण में रामायण का प्रसंग उठाते हुए कहा कि सारी सत्ता, सेना और ताकत रावण के पास थी, जबकि राम के पास सिर्फ सत्य था। उसी तरह विपक्ष के पास सत्य है और वह इसी के दम से सत्ता से टकरा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें