nayaindia T20 World Cup से पहले बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड
खेल समाचार

T20 World Cup से पहले बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने नंबर-1

ByNI Sports Desk,
Share
Babar Azam
Image Credit: News9

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आयरलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के तीसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए Virat Kohli का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया, और खुद को टॉप पर काबिज कर लिया है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर ने अपनी प्रचंड फॉर्म भी दिखाई। उन्होंने Ireland के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए जमकर चौके-छक्के लगाए। बाबर की 75 रन की पारी से पाकिस्तान ने इस मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से विकेट से रौंद दिया।

Babar Azam ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों में 75 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 5 छक्के भी शामिल रहे। इसके साथ ही बाबर ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले Virat Kohli को पीछे छोड़ दिया। Babar Azam ने इस फॉर्मेट में 39वीं बार 50+ स्कोर बनाया और नंबर-1 बन गए। कोहली 38 बार 50+ स्कोर बनाने में कामयाब हुए हैं।

Virat Kohli टी20 इंटरेनशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में अभी भी नंबर-1 हैं। उनके नाम 37 अर्धशतक हैं। और Babar Azam टी20 इंटरनेशनल में 36 अर्धशतक जमा चुके हैं। दो और फिफ्टी के साथ वह कोहली को पीछे छोड़ नंबर-1 बन जाएंगे। आपको बता दें कि इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रनों के मामले में Virat Kohli बाबर से आगे हैं। कोहली के 4037 रन हैं, और बाबर ने अब तक 3955 रन हैं।

1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की साझा मेजबानी में T20 World Cup का आगाज होगा, जिसमें रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 5 जून को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। यह मुकाबला Ireland से होना है। इसके बाद जो मुकाबला होगा उसका सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। 8 जून को India and Pakistan की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच न्यूयॉर्क में होना है। भारत और पाकिस्तान की टीमें ICC टूर्नामेंट्स में ही भिड़ती हैं, इसलिए फैंस को भी इसका इंतजार रहता है।

यह भी पढ़ें :- प्लेऑफ ही नहीं, फाइनल में पहुंच सकती है RCB, देखें समीकरण

यह भी पढ़ें :- GT के लिए बारिश बनी विलेन, प्लेऑफ की रेस में 3 टीमों के बीच…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें